वायरल वीडियो: प्राण जाए पर तंबाकू ना जाए! आप भी देखिए ये मज़ेदार वीडियो

वायरल वीडियो: प्राण जाए पर तंबाकू ना जाए! आप भी देखिए ये मज़ेदार वीडियो

हद हो गई; वेंटिलेटर पर हैं लेकिन तम्बाकू घिसनी ज़रूरी है!

कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश भर में स्थिति बहुत गंभीर बनी हुई है। एक ओर संक्रमित मामलों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ रही हैं, अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं वहीं दूसरी ओर अधिकांश राज्यों में ऑक्सीजन की भारी कमी देखी जा रही हैं। कोरोना मरीज ऑक्सीजन की कमी के कारण मर रहे हैं। लोगों के दाह संस्कार के लिए श्मशान में भी घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। कई राज्यों ने या तो कर्फ्यू लगा दिया है या कोरोना में गंभीर स्थिति को देखते हुए तालाबंदी जैसे प्रतिबंध लगाए हैं। सरकार और डॉक्टरों द्वारा लोगों से अनावश्यक रूप से बाहर निकलने से मना किया है।
ऐसी विकट स्थिति में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ऑक्सीजन मास्क पहने एक शख्स वेंटिलेटर पर लेटे लेटे तंबाकू बनाता हुआ दिख रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग कह रहे हैं कि छोडेंगे न हम तेरा साथ ओ साथी मरते दम तक। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के सामने आने के बाद जहां कुछ लोग निराशा व्यक्त कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग खुद को मुस्कुराने से नहीं रोक पा रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि वीडियो में एक व्यक्ति को गंभीर अवस्था में वेंटिलेटर पर दिखाया गया है। उसके मुंह में एक ऑक्सीजन पाइप है, लेकिन वह अपने हाथों को इस तरह रगड़रहा है, जैसे कि तंबाकू बना रहा हो। वीडियो में मरीज के बगल में बैठी एक महिला को दिखाया गया है। यहां तक कि एक नर्स उसे इंजेक्शन लगाने आई है, लेकिन आदमी ने अपने तरीके से तंबाकू बनाना जारी रखा। किसी ने मरीज के इस अजीबोगरीब इशारे का वीडियो बना लिया। वीडियो को आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया।
उन्होंने कैप्शन में लिखा, '' छोडेंगें हम तेरा साथ ओ साथी मरते दम तक।'' अब इस पोस्ट पर अन्य लोग भी मजेदार जवाब दे रहे हैं। वीडियो का जवाब देते हुए अमिताभ सहाय ने लिखा, “यह तो बीबीसी बुद्धि वर्धक चूर्णहै। तो चांदनी नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि आदत नहीं छूटेगी सर। वहीं संतोष आलम नाम के एक यूजर ने लिखा कि यह ऐसी तलब है जिसकी आदत नहीं जाती। आपको बता दें कि यह न्यूज़ लिखने तक इस 30 सेकंड के वीडियो को ट्विटर पर अब तक 7.2 हजार लोगों ने देख लिया है। साथ ही इसे 208 री-ट्वीट और लगभग पांच सौ लाइक मिल चुके हैं।