वायरल वीडियो : क्या आपने देखा है ‘उड़ता हिरण’? लीजिए अब देख लीजिए

(Photo Credit : twitter.com)

मध्य प्रदेश के सिवनी में पेंच नेशनल पार्क से वायरल हो रहा वीडियो, जान बचाने को लगभग उड़ा ये हिरण

आज के आधुनिक समय में एक ओर जंगल तेजी से नष्ट हो रहे है, जंगली जानवर विलुप्त हो रहे है। लोग जंगली जानवर देखने के लिए चिड़ियाघर पर आधारित हो चुके है। ऐसे में किसी असली जंगल में किसी जानवरों को देखना एक अद्भुत अनुभव होता है। इससे मजेदार होता है किसी जानवर को अपनी ताकत का परिचय देते हुए अपने शिकारी के चंगुल से भागते हुए देखना। कुछ जानवर दौड़ने में अच्छे होते हैं और कुछ मारने में अच्छे होते हैं। हिरण अपनी तेजी के लिए जाना जाता है पर क्या आपने कभी उड़ते हुए हिरण को देखा है? इन दिनों सोशल मीडिया पर एक हिरण के आसमान में कूदने का वीडियो वायरल हो रहा है।
जानकारी के अनुसार इस वायरल क्लिप में हिरण को झील से गंदगी वाली सड़क पर भागते देखा जा सकता है और फिर वह ऊंची और लंबी छलांग लगाने लगता है। वहां मौजूद एक पर्यटक ने इस अद्भुत दृश्य को कैमरे में कैद कर लिया। इस सीन को स्लो मोशन में देखकर ऐसा लगता है जैसे कोई हिरण हवा में तैर रहा हो। आप हिरण को सड़क के दूसरी ओर एक बड़ी छलांग लगाते हुए और फिर गायब होते हुए देख सकते हैं। हो सकता है कि हिरण लोगों की उपस्थिति से भयभीत हो गया हो और उसने खुद को बचाने के लिए एक अविश्वसनीय छलांग लगाई हो।
अगर ये दृश्य सामने नहीं आया होता तो शायद कोई इस बात पर विश्वास नहीं करता। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग हैरान रह गए। एक यूजर ने कहा कि यह हिरण तो उड़ रहा है। बताया जा रहा है कि वीडियो मध्य प्रदेश के सिवनी में पेंच नेशनल पार्क का है। इस वीडियो को 15 जनवरी को ट्विटर हैंडल @WildLense_India द्वारा शेयर किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा- “और हाई और लॉन्ग जंप का गोल्ड मेडल” । आपको बता दें कि संचार लिखे जाने तकइस क्लिप को 85 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, 5 हजार से अधिक लाइक्स और सैकड़ों टिप्पणियाँ प्राप्त हुई हैं। वहीं अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे खूब शेयर किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें