वायरल वीडियो : आसमान से बरस रही आफत, बिन मौसम ओलों ने फसलों को पहुँचाया भारी नुकसान

वायरल वीडियो : आसमान से बरस रही आफत, बिन मौसम ओलों ने फसलों को पहुँचाया भारी नुकसान

मौसम विभाग ने आगे वाले दिनों में भी ऐसे ही मौसम की आशंका दिखाई

इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में बिन मौसम बारिश हो रही है। इस बीच राजस्थान में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप परेशान हो जाएंगे। राजस्थान से दिल दहला देने वाले ओलावृष्टि के वायरल वीडियो में आसमां से ओलों के रूप में आफत बरसती नजर आ रही है। ये वीडियो महज 30 सेकंड का है लेकिन इसे देखना काफी परेशान कर सकता है।
आपको बता दें कि वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि आसमान से आफत ओलों बरस रहे है। मीडिया से बातचीत में कृषि उपनिदेशक सत्येंद्र पाठक ने बताया कि झालावाड़ जिले के मनोहरथाना, रायपुर के हिम्मतगढ़, पाटलिया व भवानीमंडी में ओलावृष्टि से गेहूं, अफीम, सरसों व धनियां की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं कृषि विभाग भी झालावाड़ में ओलावृष्टि से हुए नुकसान के बारे में सटीक जानकारी पाने के लिए और जरुरतमंद किसानों को मुआवजा दिलवाने के लिए लोगों से अपील की है कि जिन किसानों को ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है वे टोल फ्री नंबर 18001021111 पर एसबीआई जनरल बीमा कंपनी को सूचना दे। इसके साथ साथ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, जयपुर, दौसा, भरतपुर और नागौर जिले में ओलावृष्टि की आशंका जताई है। अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, कोटा, बारां, झालावाड़, राजसमंद, जोधपुर, पाली और जैसलमेर में बारिश होने का अनुमान बताया है।
मौसम विभाग के अनुसान बीते 48 घंटे के दौरान हनुमानगढ़ के संगरिया में 38 एमएम, नागौर के नावा में 38 एमएम, परबतसर में 30 एमएम, मकराना में 48 एमएम, मेड़ता सिटी में 25 एमएम, श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में 48 एमएम, अनूपगढ़ तहसील में 34 एमएम, श्रीगंगानगर में 26।2 एमएम, करणपुर में 26 एमएम, रावतसर में 25 एमएम, जयपुर के शाहपुरा में 29 एमएम, विराटनगर में 20 एमएम, सांभर में 18 एमएम, चौमूं में 16 एमएम, करौली में 14 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।