वायरल वीडियो : बाघ के बच्चों को एक कुतिया पिला रही अपना दूध, नजारा देखकर भावविभोर हुई इन्टरनेट की जनता

वायरल वीडियो : बाघ के बच्चों को एक कुतिया पिला रही अपना दूध, नजारा देखकर भावविभोर हुई इन्टरनेट की जनता

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो, किसी चिड़ियाघर का है नजारा

सोशल मीडिया पर हर रोज कोई न कोई  वीडियो वायरल होता रहता है। आपने सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो देखने होंगे जिसमें दूसरी प्रजाति का एक जानवर दूसरी प्रजाति के जानवर की संतान को प्यार करता या दूध पिलाता नजर आता है। अक्सर ऐसे मामलों में बंदरों या चिंपैंजी को अन्य प्रजातियों के बच्चों को दूध पिलाते हुए देखा जाता है। लेकिन अब डॉगी भी इससे पीछे नहीं रह गये है।
हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक कुत्ते को बाघ के शावक को दूध पिलाते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो दिल को छू लेने वाला है जिसमें एक कुतिया बाघ के शावक को पाल रही है। इसे सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इस बाघ शावक को पुचकारने के लिए डॉगी की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।
इस वीडियो को नेचुरल ब्यूटी नाम के इंस्टाग्राम पेज पर सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। ये वीडियो किसी चिड़िया घर का है जहाँ एक कुतिया को बाघ के तीन शावकों से घिरा देखा जा सकता है। वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाघ के शावक कुतिया पर हमला नहीं बल्कि अपने पालन-पोषण के लिए मां के दूध की कमी को पूरा कर रहे हैं। वहीं कुतिया चुपचाप बैठे उन्हें दूध पिला रही है।
आपको बता दें कि इस वीडियो में कुतिया को किसी माँ की तरह अपने बच्चों पर स्नेह बरसाता हुआ देखा जा सकता है। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देखकर हैरान रह गए हैं। इस पर बड़ी संख्या में यूजर्स प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कहा, "यह आश्चर्यजनक है कि जानवर दूसरे जानवरों से कितना प्यार करते हैं और उनका पालन-पोषण करते हैं, जब इंसान अपने बच्चों का गर्भपात कराना चाहता है।"