वडोदरा : मंदिर में पूजा करने आए बिल्डर को आया हार्ट अटैक, मंदिर में ही हुई मौत

वडोदरा : मंदिर में पूजा करने आए बिल्डर को आया हार्ट अटैक, मंदिर में ही हुई मौत

आसपास के भक्तों ने की मरीज को प्राथमिक इलाज देने की कोशिश

गुजरात के वडोदरा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां स्वामीनारायण मंदिर में दर्शन करने आए वलसाड के एक बिल्डर की मंदिर में दर्शन करते हुये ही मौत हुई थी। स्वामीनारायण मंदिर में दर्शन करने आए बिल्डर की करुण मृत्यु हुई थी। इस पूरी घटना का वीडियो मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया था। यह वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, मंदिर में दर्शन करने आए वलसाड के बिल्डर जयंती खेलप मंदिर में दर्शन करने के लिए आए थे। दर्शन करने के दौरान ही वह मंदिर में गिर गए थे, जिसके सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। मंदिर के अंदर ही बिल्डर की मौत हो जाने के कारण आसपास के अन्य भक्त भी काफी डर गए थे। हालांकि बिल्डर के गिरने के बाद आसपास के लोगों ने उन्हें प्राथमिक इलाज देने का प्रयास किया था, हालांकि इसके पहले ही उनकी मौत हो गई थी। 
आम तौर पर जब मरीज को हार्ट अटैक आता है तो उसे सीपीआर दिया जाता है। हालांकि उसकी सही तकनीक अभी तक लोगों को सही तौर पर नहीं पता। इसके अलावा कई बार मरीज की छाती पर धक्का देने से या उसे मुंह से ऑक्सीज़न देने का प्रयास किया जा सकता है। हालांकि इसके लिए भी डॉक्टर की सलाह अनिवाया है। 
Tags: Vadodara