वडोदरा : पुलिस ने सुलझाया मीरा हत्याकांड मामला, मृतक का प्रेमी निकला हत्यारा

गहर से अचानक लापता हुई लड़की का शव संदिग्ध हालत में नर्मदा जिले में मिला था, लड़की द्वारा भेजे एक मैसेज से सामने आई सच्चाई

नर्मदा पुलिस ने वडोदरा के मंजलपुर दरबार चौकड़ी के पास रहने वाली 20 वर्षीय मीरा सोलंकी के हत्याकांड का मामला सुलझा लिया हैं। पुलिस ने इस अपराध के लिए मृतक मीरा के किसी संदीप नाम के दोस्त हिरासत में लिया है और संदीप ने अपना अपराध कुबूल कर लिया हैं। 
मामले के बारे में बता दें कि अचानक एक दिन मीरा के गायब होने पर पिता नीलेशभाई सोलंकी ने अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस बीच, तिलकवाड़ा के पास केसरपुरा गांव के पास एक खेत में रहस्यमय परिस्थितियों में एक युवती का शव मिला। नर्मदा जिले के तिलकवाड़ा थाना क्षेत्र के एक खेत में शव मिलने पर तिलकवाड़ा पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए जांच की। मीरा के शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मीरा का परिवार तिलकवाड़ा पहुंचा और शव की पहचान अपनी ही बेटी मीरा के रूप में की। इस तरह घर से गायब हुई मीरा की लाश रहस्यमय हालत में मिला।
इसके बाद तिलकवाड़ा पुलिस ने तब एक अजनबी अपराधी के खिलाफ मीरा की हत्या का मामला दर्ज किया था। जाँच में पता चला था कि मीरा के घर से निकलने पर अपने चचेरे भाई को व्हाट्सएप पर मैसेज करके बताया था ''मैं संदीप के साथ हूं। चिंता मत करो।मैं शाम तक घर आ जाऊंगी।”।नर्मदा पुलिस ने मैसेज के आधार पर हत्यारे को खोजने का प्रयास किया था। इस मैसेज से पुलिस को संदीप मकवाना पर शक हुआ और उसने संदीप की तलाश शुरू कर दी। लड़की की हत्या के बाद से उसका दोस्त संदीप मकवाना लापता था। नर्मदा एलसीबी और तिलकवाड़ा पुलिस को तकनीकी निगरानी के आधार पर सूचना मिली थी कि संदीप मकवाना वडोदरा में वाघोड़िया रोड के पास पंचम पार्टी प्लॉट क्षेत्र में लौट रहे हैं।
इसके बाद नर्मदा एलसीबी और तिलकवाड़ा पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर संदीप मकवाना को संदेह के आधार पर 22 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया। नर्मदा जिले के एसपी प्रशांत सुंबे ने बताया कि तकनीकी निगरानी के आधार पर संदीप मकवाना के वडोदरा में होने की सूचना मिलने के बाद टीम को रवाना किया गया। उसे हिरासत में लिया गया और पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया गया।वह 4 साल से मीरा के साथ रिश्ते में था। उसने ही मीरा की डंडे से मारकर हत्या कर तिलकवाना के केसरपुरा इलाके में लाश छोड़कर भाग गया।