वडोदरा : वह लॉकअप में था, लघुशंका के बहाने बाहर निकला और हो गया रफूचक्कर, पुलिस आंखें मिसलती रह गई!

राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर स्थित पुलिस लॉकअप से निकलकर किसी वाहन में चढ़ जाने की है शंका

वडोदरा में अपराध का आलम ये है कि एक कुख्यात अपराधी पुलिस लॉकअप में से ही भाग गया. बुधवार तड़के एक कुख्यात बूटलेगर के एक पुलिस थाने से भाग जाने के बाद अब पुलिस बंगले झांकती नजर आ रही है।
आपको बता दें कि मंगलवार को हिरासत में लिया गया हरेश ब्रह्मक्षत्रिय उर्फ चंद्रकांत सिंधी वर्नामा बुधवार को पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। सिंधी के भागने के बाद उसको पकड़ने के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई हैं, लेकिन बुधवार देर रात तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा। सिंधी को वर्नामा थाने में लॉकअप में रखा गया था।
बुधवार की सुबह आरोपी ने पुलिस स्टेशन अधिकारी से कहा कि वह खुद को राहत देना चाहता है। इस कारण वो वॉशरूम जाने के लिए थाने के बाहर जाने की बात कही। इस पर पीएसओ ने उसे लॉकअप से बाहर निकाला। इस स्थिति का फायदा उठाकर सिंधी मौके से फरार हो गया। सिंधी के लिए अंधेरे में बचना आसान था क्योंकि वर्नामा पुलिस स्टेशन व्यस्त राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर स्थित है। पुलिस स्टेशन के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि सिंधी राजमार्ग पर अंधेरे में गायब हो गया। ऐसा माना जा रहा है कि सिंधी हाईवे पर किसी गुजरते वाहन में सवार हो गया हो।
सिंधी और पुलिस के खिलाफ भी ड्यूटी में लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि सिंधी के भागने की योजना में कोई पुलिसकर्मी शामिल तो नहीं था। पुलिस ने कहा कि सिंधी को अपराध शाखा (पीसीबी) की रोकथाम द्वारा कुछ दिन पहले निषेध अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था जो उसके खिलाफ तालुका पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। सिंधी के खिलाफ विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें बूटलेगिंग और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है। वह सात अपराधों में वांछित था जब पीसीबी ने उसे अहमदाबाद से पकड़ा था। वर्नामा पुलिस और स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) ग्रामीण टोल बूथों के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं क्योंकि उन्हें संदेह है कि वह राज्य से भागने की कोशिश कर सकता है।