वडोदरा : कोरोना से मां-बाप का छाया खोने वाले 44 बच्चों को एजुकेशनल किट दी गई

वडोदरा : कोरोना से मां-बाप का छाया खोने वाले 44 बच्चों को एजुकेशनल किट दी गई

एलेम्बिक सीएसआर फाउंडेशन के सहयोग से सामाजिक सुरक्षा परिसर में सहानुभूतिपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया गया

 सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की एकीकृत बाल संरक्षण योजना के तहत गठित बाल कल्याण समिति द्वारा एलेम्बिक सीएसआर फाउंडेशन के सहयोग से सामाजिक सुरक्षा परिसर में आयोजित एक  कार्यक्रम में उन बच्चों को शैक्षिक किट वितरित की गई, जिनके सिर से कोरोना ने उनके माता-पिता की छाया छीन ली है। 
इस अवसर पर विधायक  जितेंद्रभाई सुखाड़िया, पूर्व नगर सेवक, शिक्षाविद् एवं समिति के अध्यक्ष  शंकरलाल त्रिवेदी, समिति के सदस्यों के साथ-साथ दाता संगठन एलेम्बिक के अशोक पंड्या एवं संजय भट्टाचार्य ने 44 बच्चों को शैक्षिक किट प्रदान की। कोरोना में अपने माता-पिता की छत्रछाया खो चुके बच्चों की देखभाल के लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का लाभ दिया जा रहा है।  
संस्था की इस नेक सेवा की सराहना करते हुए विधायक ने कहा कि ऐसे असहाय बच्चों की देखभाल करना सरकार और समाज का अनिवार्य कर्तव्य है। राज्य सरकार मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत ऐसे बालकों को मासिक सहायता देना शुरु किया है। सरकरा के साथ समाज भी ऐसे बच्चों के शिक्षा की चिंता करता है, जिससे यह कार्यक्रम हो रहे है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अन्य सेवा संगठन इन बच्चों के कल्याण में भाग लेने के लिए आगे आएंगे।
जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी  मयंक त्रिवेदी ने कहा कि बैग, कंपास सहित आवश्यक उपकरणों वाली किट से इन बच्चों की पढ़ाई में आसानी होगी। उन्होंने इस संवेदनशील सेवा के लिए एलेम्बिक सीएसआर फाउंडेशन की सराहना की। इस अवसर पर बाल कल्याण समिति के सदस्य भारतीबेन घनश्यामभाई, मणिलाल भाई और शैलेश सिंह, जिला बाल संरक्षण अधिकारी अमित वसावा, सामाजिक सुरक्षा परिसर के  मुकेश मोदी और लाभार्थी बच्चे और माता-पिता उपस्थित थे।
Tags: Vadodara