वडोदरा : चार दिन से लापता हरिहरानंद स्वामी से क्राइम ब्रांच ने की पूछताछ, जानें क्यों हुए थे गुम?

वडोदरा : चार दिन से लापता  हरिहरानंद स्वामी से क्राइम ब्रांच ने की पूछताछ, जानें क्यों हुए थे गुम?

फिलहाल स्वामी को जूनागढ़ भारती आश्रम ले जाया जाएगा

वडोदरा से लापता भारती आश्रम के गादीपति हरिहरानंद स्वामी नासिक में मिले हैं। पिछले चार दिनों से लापता हरिहरानंद बापू को बुधवार को दोपहर 1 बजे वडोदरा लाया गया। वहां क्राइम ब्रांच ने उनसे पूछताछ की। जिसमें कई बड़े खुलासे हुए हैं। फिलहाल स्वामी को जूनागढ़ भारती आश्रम ले जाया जाएगा।
वडोदरा अपराध शाखा के अनुसार, हरिहरानंद स्वामी को नासिक से उनके अपने सेवक ने खोजा था। भूमि विवाद के चलते बापू ने आश्रम छोड़ दिया था। इसकी जांच जूनागढ़ से या सीधे अहमदाबाद से होगी। डीसीपी जोन 3 यशपाल जगनिया ने बताया कि बापू वडोदरा से एक टेम्पो में बैठकर नासिक गये थे। अभी तक उन्होंने किसी राजनीतिक दबाव की बात नहीं की है। लेकिन बापू ने कहा है कि वह आश्रम छोड़ रहे हैं क्योंकि वह भूमि विवाद से तंग आ चुके हैं और मानसिक तनाव से पीड़ित हैं। जूनागढ़ भारती आश्रम के ट्रस्टी धर्मेंद्रभाई प्रजापति ने बताया कि बापू को क्राइम ब्रांच पूछताछ के बाद जूनागढ़ ले जाएगी। 
भारती आश्रम के महंत वस्वामी हरिहरानंद भारतीजी के तीन दिन पहले वडोदरा के कपूतराई चौकड़ी से लापता होने की शिकायत वाडी थाने में दर्ज कराई गई थी। वडोदरा पुलिस गेट ने बापू की तलाश के लिए 7 टीमें बनाईं। वडोदरा पुलिस पिछले तीन दिनों से बापू को खोजने की कोशिश कर रही थी। लेकिन उनके एक नौकर ने बापू को महाराष्ट्र के नासिक में एक कार में पाया।
 भारती आश्रम के गादीपति श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी  हरिहरानंद भारतीजी महाराज के लापता होने की शिकायत वाडी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने कहा कि स्वामी जी गत 30 अप्रैल 2022 को दोपहर करीब 12 बजे हमारे आश्रम केवड़िया से अहमदाबाद सिविल अस्पताल के बगल में डॉ. रवींद्र लोढ़ा अस्पताल में चेकअप के लिए गए थे। चेकअप के बाद वह शाम करीब साढ़े पांच बजे केवड़िया आश्रम के लिए निकले। लेकिन वे आश्रम नहीं पहुंचे। शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने तलाशी ली तो पता चला कि वे अपने एक सेवक के घर खाना खाने गए थे। इसके बाद रात करीब नौ बजे वे कारेलीबाग खासवाडी श्मसान स्थित एक अन्य शिष्य कालू भारती के घर जाने की बात कहने पर सेवक राकेशभाई डोडिया ने हरिहरानंद महाराज को कपूराई चौकड़ी के पास स्थित पुलिस चेक पोस्ट के पीछे हनुमान दादा की डेयरी पर कार से उतारा था।  पुलिस ने कहा कि वह कपूराई चौकड़ी के पास होटल किशना के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गये थे।
 वडोदरा पुलिस ने महाराज हरिहरानंद स्वामी के लापता होने की शिकायत दर्ज की थी और तलाशी के लिए 7 टीमों का गठन किया था। इतना ही नहीं,  पुलिस उनकी  सूचना देने वाले को इनाम देने की भी घोषणा की थी।  महाराष्ट्र के नासिक में एक सेवक ने स्वामी के होने की जानकारी दी।  पुलिस बापू को वडोदरा लाने की तैयारी कर रही है। वडोदरा लाए जाने के बाद हरिहरानंद महाराज को वाडी पुलिस स्टेशन के साथ-साथ क्राइम ब्रांच भी ले जाया गया। जहां उनसे अधिकारियों ने पूछताछ की।
हरिहरानंद स्वामी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें उन्होंने भारती आश्रम के भूमि विवाद के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भारती आश्रम सरखेज को लेकर काफी विवाद हुआ है। मेरे गुरु भारती बापू के ब्रह्मलीन होने के एक साल बाद विवाद बहुत बढ़ गया है। विल मेरे नाम पर है। इसलिए उन्होंने मुझसे आश्रम की मांग की है। उन्होंने फर्जी वसीयत बनाई। मैं काफी दबाव में रह रहा हूं। मैं तंग आ चुका हूं और मैंने छोड़ने का फैसला किया है।'
Tags: 0