वडोदरा : केलनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 100 करोड़ टीकाकरण का मनाया जश्न

वडोदरा जिले के इसी स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत गांव में प्रथम खुराक का शत प्रतिशत टीकाकरण किया गया

केलनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वडोदरा तालुका के चिकित्सा अधिकारी डॉ. जितेन राणा के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने गुब्बारा उड़ाकर एक दूसरे को राष्ट्रीय उपलब्धि पर बधाई दी।
ज्ञात हो कि इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले गांव में सेवा संस्थान के सहयोग से जिले में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया गया। टीकाकरण जागरूकता रैली व गरबा के माध्यम से ग्रामीण इस उत्सव में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुरेंद्र जैन ने जिले के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ टीकाकरण में सहयोग करने वालों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि वडोदरा जिले की 536 में से 504 से अधिक ग्राम पंचायतों में पहली खुराक का शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा हो चुका है।
जिले में 17.34 लाख से अधिक लोगों ने  वैक्सीन की पहली या दोनों खुराक ले चुके हैं। इनमें से 6 लाख से अधिक लोगों ने दोनों खुराकें पूरी कर ली हैं।  साथ ही 10.71 लाख से अधिक लोगों ने पहली डोज ले लिया। अब पहला डोज लेना बाकी हो ऐसे बहुत कम लोग ही होंगे।  अधिकांश अब ​​लोग दूसरी खुराक लेने आ रहे हैं जिले में पिछले कई दिनों से कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है।
Tags: