वड़ोदरा : सोनी परिवार की सामुहिक खुदकुशी के बाद ज्योतिष-जादूटोने वालों पर पुलिस की नज़र

वड़ोदरा : सोनी परिवार की सामुहिक खुदकुशी के बाद ज्योतिष-जादूटोने वालों पर पुलिस की नज़र

नव ज्योतिषियों ने मिलकर 32 लाख रुपए ऐंठे, घर में गड्ढा कर हड्डी और सोना निकालकर बहकाया

आम तौर पर भारत में जब भी व्यक्ति किसी बुरे दौर से गुजर रहा होता हैं तो वह किसी न किसी ज्योतिषी के पास पहुँच जाता हैं। ऐसे परेशान लोगों की मनोस्थिति का फायदा उठाकर कई बार ऐसे ज्योतिष उनसे अलग अलग विधि के नाम पर पैसे निलवाते रहते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ वडोदरा के सोनी परिवार के साथ, जहां अलग अलग ज्योतिषों की कही विधि पूर्ण करने के चक्कर में फँसने के बाद पूरे परिवार ने सामूहिक ख़ुदकुशी की थी। ख़ुदकुशी में परिवार के छह सदस्यों में से नरेंद्र सोनी, 16 वर्षीय बेटी रिया और 4 वर्षीय पौत्र पार्थ की मौत हो गई। जबकि उनका पुत्र भाविन, भाविन की पत्नी उर्वशी और उसकी दीप्तिबेन बच गए थे। 
घर नहीं बिकने से थे परेशान
पुलिस इंस्पेक्टर पी डी परमार ने देर शाम भाविन सोनी का बयान दर्ज किया था। जिसके अनुसार जादूटोना और तांत्रिक विधि परिवार की सामूहिक खुदखुशी करने का कारण बना ऐसा अनुमान लगाया जा रहा हैं। पुलिस के अनुसार, नरेंद्रभाई का घर बिक नहीं रहा था। जिसके लिए उन्होंने संजय सोनी नाम के व्यक्ति से सौदा किया था। एक तरफ नरेंद्र पर कर्ज बढ़ते जा रहा था वही दूसरी तरफ़ उनका मकान नहीं निकाल रहा था। इसलिए उन्होंने अलग अलग ज्योतिषियों को अपनी कुंडली बताई थी। अलग अलग नव ज्योतिष और तांत्रिको ने मिलकर नरेंद्र भाई से 32 लाख जितनी रकम निकलवाई थी। 
ज्योतिषियों ने अलग अलग विधि कर मकान में गड्ढे कर उसमें से हड्डी और सोना निकाल कर परिवार को गलतफहमी में डाल कर उनसे अलग अलग विधि के नाम पर पैसे ऐंठते रहे। जिसके चलते पुलिस ने इन ज्योतिषियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की तैयारी शुरू की हैं। 
Tags: