वडोदरा : किसान से गाय खरीदने के बाद 5.92 लाख का नहीं किया भुगतान, जान से मारने की दी धमकी

वडोदरा : किसान से गाय खरीदने के बाद 5.92 लाख का नहीं किया भुगतान, जान से मारने की दी धमकी

फसल के लिए ली लोन को भरपाई करने के लिए किसान ने अपनी गायों को बेचा था

कोरोना महामारी के बाद से राज्य भर में चोरी-धोखाधड़ी के कई मामले सामने आए है। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर से अहमदाबाद से सामने आया है। जहां एक किसान ने अपनी लोन भरपाई ना कर पाने के कारण अपनी गायों को अपने एक परिचित को 5.92 लाख रुपए में बेची थी। हालांकि गायों को प्राप्त करने के बाद उनके परिचित ने पैसे देने के स्थान पर उसे जान से मार देने की धमकी दी थी। इसके चलते किसान ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।
पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, करजण के बोडका रहने वाले तथा खेती और पशुपालन करके अपना गुजारा चलाने वाले विनोदभाई पटेल को अपनी फसल के लिए ली गई लोन की रकम भरपाई करनी थी।ल इस लोन को भरपाई करने के लिए उन्होंने अपने कुछ गायों को बेचने की सोची। इस बारे में उन्होंने सोशल मीडिया में एक पोस्ट की थी। 
सोशल मीडिया पर पोस्ट देखने के बाद उनके परिचित लालाभाई परमार ने उन्हें एक व्यापारी के होने की जानकारी दी। लालाभाई ने विनोदभाई को अहमदाबाद के रहने वाले जोधाभाई भरवाड के साथ मिलाया। उन्होंने गायों को देखकर 5.92 लाख में सौदा तय किया। चार दिनों के बाद जोधाभाई दो टेम्पो में भरकर गायों को लेकर निकल गए थे और विनोदभाई को 5.92 लाख का चेक दिया था। इस पर लालाभाई ने उन्हें चेक के बारे में विश्वास दिलाया था और उसके पैसों की ज़िम्मेदारी ली थी। 
हालांकि 24 अगस्त को जोधाभाई का चेक रिटर्न हो गया था, जब इस बारे में उन्होंने लालाभाई को पूछा तो उन्होंने धमकी देते हुये कहा कि इस बारे में वह कुछ नहीं जानता। इसके बारे में सारी ज़िम्मेदारी विनोदभाई और जोधाभाई की है। यदि दूसरी बार उन्होंने इस बारे में उसे फोन किया तो वह उसे जान से मार देंगे।
Tags: Vadodara