वड़ोदरा : विधानसभा चुनाव में 105 वर्षीय हिमाबेन भरवाड़ भी करेंगी मतदान, परिवार में 52 सदस्यों में से 37 मतदाता

वड़ोदरा : विधानसभा चुनाव में 105 वर्षीय हिमाबेन भरवाड़ भी करेंगी मतदान, परिवार में 52 सदस्यों में से 37 मतदाता

पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में खासा उत्साह, 100 साल की उम्र पार कर चुके 716 मतदाताओं का पंजीकरण

शहर में लोग 5 तारीख को लोकतंत्र का महापर्व मनाएंगे। जिसमें पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में खासा उत्साह है। साथ ही इस बार 100 साल की उम्र पार कर चुके 716 मतदाताओं का पंजीकरण कराया गया है। 99 वर्ष से अधिक आयु के 716 मतदाताओं का पंजीयन किया गया है। जिनके लिए चुनाव आयोग उनके घर जाकर बैलेट पेपर से मतदान करेगा। तरसाली बाईपास के पास भालियापुरा गांव में रहने वाली 105 वर्षीय हिमाबेन कवाभाई भरवाड़ इस बार वोट डालने जा रही हैं।

इस उम्र में भी उनमें मतदान को लेकर अदम्य उत्साह है


भालियापुरा गांव में 105 वर्षीय हिमाबेन भरवाड़ 52 सदस्यों के परिवार के साथ रहती हैं। यह उनकी चौथी पीढ़ी है। हालांकि इस उम्र में भी उनमें मतदान को लेकर अदम्य उत्साह है। वृद्धावस्था के कारण चुनाव में मतदान करना संभव नहीं था, लेकिन वे चुनाव आयोग द्वारा होम वोटिंग की व्यवस्था से खुश हैं। हिमाबेन ने कहा कि उन्हें इससे ज्यादा कुछ याद नहीं है लेकिन उन्होंने 1983 में मतदान किया था।

परिवार के 52 सदस्यों में से 37 वोटर हैं


बता दें कि वड़ोदरा गांव के चिखोदरा में मतदान कर रहे थे। गांव को इस बार शहर में शामिल करने के बाद मंझलपुर में मतदान होगा। परिवार में 52 सदस्यों में से 37 मतदाता हैं, जो इस चुनाव में मतदान करेंगे। सबसे कम उम्र के वोटर गोपाल की उम्र 19 साल है और उनकी उम्र 105 साल है। उन्होंने कहा, मैं अपनी उम्र और सेहत के हिसाब से वोट कर रही हूं, तो सभी को भी करना चाहिए।