उत्तराखंड : देखें कैसे पानी के तेज बहाव में बस बह गई, कोई जानहानि नहीं

उत्तराखंड में जगह-जगह भारी बारिश और जलभराव के कारण हादसे हो रहे हैं। एक ऐसा ही हादसा प्रदेश के टनकपुर में हुआ। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
जानकारी के अनुसार टनकपुर में एक सड़क पर पानी का तेज बहाव था। उसमें से एक स्कूली बस को पार कराने का ड्राइवर ने प्रयास किया। कुछ दूरी तक तो बस पानी से भरी सड़क पर आगे बढ़ी। लेकिन फिर धीरे-धीरे वह सड़क के किनारे सरकती हुई लुढ़क कर पलट गई।
टनकपुर के एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने मीडिया को इस घटना के बारे में बताया कि किरोरा नाले के पास सुबह एक स्कूली बस के पानी के तेज बहाव में बहने की सूचयना मिली। उस बस में कोई स्कूल के बच्चे नहीं बैठे थे। उसमें सिर्फ ड्राइवर और कंडक्टर मौजूद थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। साथ ही बस को भी बाहर निकाल लिया गया है। हादसे में कोई जानहानि नहीं हुई है। 
हालांकि इस घटना का विडियो देखने से साफ प्रतीत होता है कि जिस सड़क पर पानी का तेज बहाव था, उसे किसी भी वाहन द्वारा पार नहीं किया जाना चाहिये था। बस के ड्राइवर ने सड़क पार करने का प्रयास किया, वह उसकी ही लापरवाही और गैर-जिम्मेदारा रवैया था। उसने न सिर्फ खुद की ब‌ल्कि कंडक्टर की जान को जोखिम में डाला। गनीमत थी कि बस में कोई बच्चा मौजूद नहीं था। ऐसी लापरवाही बरतने वाले ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।