उत्तर प्रदेश: राजधानी में होने जा रहा तीन दिवसीय सम्मेलन, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री भी होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश: राजधानी में होने जा रहा तीन दिवसीय सम्मेलन, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री भी होंगे शामिल

राजधानी लखनऊ में होने जा रहे सम्मलेन के लिए आज शाम लखनऊ पहुंचेगे प्रधानमंत्री, जनता के लिए पुलिस ने जारी किया दिशानिर्देश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 19 नवंबर से डीजीपी सम्मेलन हो रहा है। तीन दिवसीय कार्यक्रम में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा लेंगे। डीजीपी सम्मेलन में सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक, डीजीपी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने जरूरी दिशा-निर्देश देकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।
आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी राजधानी लखनऊ के शहीद पथ स्थित पुलिस मुख्यालय के सिग्नेचर बिल्डिंग में पहली बार डीजीपी का सम्मेलन हो रहा है।सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी गुरुवार को पुलिस मुख्यालय का निरीक्षण किया। इस बीच सीएम योगी ने उच्चाधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, सिग्नेचर बिल्डिंग के आसपास के ऊंचे-ऊंचे अपार्टमेंटों को 19 नवंबर से 21 नवंबर तक बालकनी पर कपड़े नहीं सुखाने और अपार्टमेंट में रहने के लिए कोई नवागंतुक आने पर पुलिस स्टेशन को सूचित करने का निर्देश दिया गया है। गोमतीनगर के एसीपी ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया।
गौरतलब है कि डीजीपी के सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी 19 नवंबर की शाम लखनऊ पहुंचेंगे। कार्यक्रम में 20 व 21 नवंबर को शामिल होंगे। तीन दिवसीय कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी 19 और 20 नवंबर को लखनऊ में रात बिताएंगे। गृह मंत्री शाह 19 नवंबर को इस साल के अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। 19 से 21 नवंबर तक होने वाले इस सम्मेलन में सभी राज्यों के पुलिस अधिकारियों समेत वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।