उत्तर प्रदेश : अगली बार किसी की बारात में जाना तो आधार कार्ड लेकर जाना, नहीं तो शायद बिना खाना खाए ही वापस आना पड़े…!

उत्तर प्रदेश के अमरोहा की है घटना, जानिए क्यों बारात को खाना खिलाने से पहले मांगना पड़ा उनका आधार कार्ड और बिना आधार कार्ड वालों के साथ क्या हुआ

शादी-विवाह में घरातियों और बारातियों के बीच हल्का-फुल्का तो चलता ही रहता है पर यूपी के अमरोहा जिले में एक ऐसा मामला सामने आ गया जिसको जानने के बाद आप शायद जल्दी किसी की बारात में जाने से कतराते हुए नजर आयेंगे। शादी में शामिल होने वाले हर शख्स को फिर चाहे वो घराती हो या बाराती, खाना खा कर जाने की बात कही जाती है। पर यहाँ हम जिस शादी की बात कर रहे हैं उसमें बारातियों को खाना खाने से पहले आधार कार्ड दिखाना पड़ा। हाँ ये माना जा सकता है कि अक्सर कुछ लोग बेगानी शादी में मुफ्त का खाने की लालच में घुस जाते है पर यहाँ तो बड़ी संख्या में बारात में आये लोगों के कारण लगे भीड़ के बाद आधार कार्ड दिखा कर खाना खाने का वीडियो वायरल हो गया है। यह वायरल वीडियो अमरोहा में चर्चा का विषय बन गया है। वीडियो देखने के बाद लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

‘नो आधार कार्ड, नो भोजन’


इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला हसनपुर के आदमपुर इलाके का है। जहां एक गांव के एक बरात में मेहमानों की संख्या अनुमान से अधिक होने के कारण ऐसी स्थिति पैदा हो गई। जिस पर अधिक परिवारों ने दूल्हे की पार्टी के लोगों को भोजन करने की अनुमति दी, जिनके पास आधार कार्ड थे। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिन मेहमानों के पास आधार कार्ड नहीं थे, वे बिना खाए ही लौट गए।

जब दो-दो बारात एक ही जगह खाने लगी खाना 


आपको बता दें कि 21 सितंबर को हसनपुर के मोहल्ले में दो अलग-अलग शादियाँ होनी थी। इनके लिए अलग-अलग बरातें भी आई। इस बीच जब एक बारात में खाना शुरू हुआ तो दोनों बरातों के मेहमान खाना खाने टूट पड़े। ऐसे में दो-दो बरातों के मेहमानों की संख्या देखकर वधूपक्ष के लोग परेशान हो गए और उन्होंने खाना बंद कर दिया। इसके अलावा, पार्टी ने फैसला किया कि केवल वही मेहमान खा सकते हैं जिनके पास आधार कार्ड है। ऐसे में जब सभी के पास आधार कार्ड नहीं होने से समारोह में कोहराम मच गया लेकिन समझदार लोगों ने दोनों पक्षों के लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। इस जिंदगी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। हालांकि पुलिस ने ऐसी कोई सूचना होने से इनकार किया है।