उत्तर प्रदेश-कुशीनगर हादसा : पांच-पांच लोगों की जिन्दगी बचाने वाली पूजा खुद को नहीं बचा सकी

उत्तर प्रदेश-कुशीनगर हादसा : पांच-पांच लोगों की जिन्दगी बचाने वाली पूजा खुद को नहीं बचा सकी

कुशीनगर हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई जिनमें 21 साल की पूजा यादव भी शामिल, सेना में होना चाहती थी शामिल

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुए दर्दनाक हादसे में कई लोगों की जान चली गई और शादी का माहौल मातम में अब्दल गया। एक क्षण में लोगों ने मौत का खौफनाक मंजर देखा। गुरुवार को नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव के स्कूल टोला निवासी परमेश्वर कुशवाहा के पुत्र की शादी में एक वैवाहिक रस्म के दौरान घर की महिलाएं और लड़कियां हल्दी की रस्म अदायगी के दौरान रात करीब साढ़े आठ बजे गांव में स्थित कुआं पर मटकोड़ करने गई थीं। उनके साथ-साथ बच्चे भी वहां गए थे। इसके बाद कुआं पर बने ढक्कन, स्लैब पर खड़ा होकर डांस देखने लगे। अचानक इस बीच स्लैब टूटकर कुआं में गिर पड़ा जिससे बच्चे समेत महिलाएं कुआं में गिरकर दब गए। इस हादसे में अपनी जान पर खेलकर पांच लोगों की जान बचाने वाली बहादुर बिटिया पूजा यादव खुद की जान नहीं बचा सकी।
आपको बता दें कि कुशीनगर हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई जिनमें 21 साल की पूजा यादव भी शामिल है। रात के दर्दनाक हादसे के दौरान बड़ी ही बहादुरी से कई लोगों की जान बचाने वाली पूजा की हिम्मत की बातें हर कोई कर रहा है। सेना में जाने की तैयारी कर रही पूजा यादव के पिता बलवंत यादव आर्मी में हैं। इस हादसे में सेना में जाने से पहले पूजा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। जिस बहादुरी से पूजा ने पांच लोगों की जान बचाई उसके लिए अब पूरा गांव मातम मना रहा है। हादसे के वक्त मौजूद लोगों ने बताया कि पूजा को धुन सवार थी कि वह सभी को बचाएगी। उसका हौसला देखकर रोते-बिलखते लोग पूजा का ही नाम ले रहे थे। हर कोई पूजा से ही मदद की गुहार लगा रहा था। जब उसने 5 लोगों को बचाया तो लोगों की आस जाग उठी। पूजा छठी जान बचा रही थी तभी उसने संतुलन खो दिया और मौत के मुंह में समा गई।
लोगों ने बताया कि पूजा तहसीलदार शाही महाविद्यालय सिन्हा में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। इसके साथ ही उसके दो जुड़वां भाई आदित्य और उत्कर्ष थे। दोनों भाई ने भी इस हादसे में जान गंवाई। पिता बलवंत यादव दिल्ली में पोस्टेड थे।