उत्तर प्रदेश : अपनी समस्या के लिए इस अनाथालय के बच्चों ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

उत्तर प्रदेश : अपनी समस्या के लिए इस अनाथालय के बच्चों ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

बच्चों ने पोस्टकार्ड में लिखा है कि पीएम अंकल आप बनावा दीजिए हमारा आधार कार्ड

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक अनाथालय में रहने वाले बच्चों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर एक मदद की मांग की है। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी से आधार कार्ड बनवाने की अपील की है। बच्चों ने पीएम मोदी से पोस्टकार्ड लिखकर आधार कार्ड बनाने की भी अपील की है। बच्चों ने पोस्टकार्ड में लिखा है कि पीएम अंकल आप हमारा आधार कार्ड बनावा दीजिए ताकि हम जैसे बच्चों को समाज में एक नई पहचान मिले। बच्चों ने पीएम मोदी को पोस्टकार्ड भी भेजा है और अब वे उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं।
आपको बता दें कि अनाथालय प्रयागराज के कटघर में स्थित है जहां बच्चे लंबे समय से रह रहे हैं। यह अनाथालय समाज सेवी संस्थाओं द्वारा चलाया जाता है। जो इस अनाथालय की देखभाल कर रहे हैं। वे लोग इन बच्चों के साथ माता-पिता की तरह व्यवहार करते हैं। लेकिन अब इन बच्चों ने अपने आधार कार्ड के लिए अपील की है। इस अनाथालय के बच्चे का कहना हैं कि समाज में हमारी भी एक अलग पहचान होनी चाहिए। अपनी समस्या बताने के लिए उन्होंने सीधे पीएम मोदी को पत्र लिखा है।
आपको बता दें कि आधार कार्ड बन जाए तो बच्चों को काफी फायदा हो सकता है। सबसे पहले हर बच्चे को एक अलग पहचान मिलेगी। साथ ही सरकार द्वारा दी जाने वाली स्कॉलरशिप भी। बच्चे भी फॉर्म भर सकेंगे। इस कारण बिना आधार कार्ड के छात्रवृत्ति फॉर्म नहीं भरा जा रहा है। बता दें कि इस अनाथालय में 10 से ज्यादा बच्चे रहते हैं। जो फिलहाल अपनी पहचान तलाश रहे हैं।