उत्तर प्रदेश : अजब शादी में गजब बारात, बुल्डोजर पर बैठकर निकाह करने पहुंचे दुल्हे राजा, बारतियों ने लगाया 'बुलडोजर बाबा' की जय के नारे

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल में दंगाइयों पर चल रही कार्यवाही के कारण 'बुलडोजर' प्रतीक चिह्न बन गया है। योगी आदित्यनाथ की 'बुलडोजर नीति' के क्रेज के चलते उन्हें 'बुलडोजर बाबा' का नाम दिया गया है

आपने आज तक बहुत सी बरातों को देखा सुना होगा। शादी हर किसी के जीवन का अहम दिन होता है इसलिए लोग इसे खास बनाने की पूरी कोशिश करते है। लोग अपनी बारात को अलग और अनोखा बनाने के लिए घोड़ा, गाड़ी या किसी और साधन की मदद लेते है पर उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के श्रावस्ती में एक अनोखी ही बारात देखने को मिली। शनिवार को यहाँ एक मुस्लिम दूल्हा घोड़ी या रथ से नहीं बल्कि एक बहुत ही अलग गाड़ी से बारात लेकरआया। ये बारात बुलडोजर से आई। बुलडोजर वाली इस बारात को देखने के लिए लोग काफी उत्साहित दिखे।
आपको बता दें कि वर्तमान समय में दंगाइयों पर चल रही कार्यवाही के कारण बुल्डोजर वैसे ही चर्चा में है और अब इस घटना ने बुल्डोजर का मान बढ़ा दिया है। यूपी विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद योगी आदित्यनाथ की 'बुलडोजर नीति' के क्रेज के चलते उन्हें 'बुलडोजर बाबा' का नाम दिया गया है। बहराइच जिले के रिसिया ब्लॉक के अंतर्गत लक्ष्मणपुर शंकरपुर निवासी सलीम की बेटी रुबीना का निकाह श्रावस्ती के बादशाह के साथ शनिवार को हुआ। इस बारात के आने पर दुल्हे को पहले बुलडोजर पर बिठाकर चौराहे पर घुमाया गया। इस दौरान कई बाराती बुलडोजर पर सवार थे। बारातियों, घरातियों और क्षेत्र के लोगों में इस कदर उत्साह था कि चौक पर 'बुलडोजर बाबा' की जय की नारेबाजी होने लगी। बहराइच सदर सीट से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि बुलडोजर सिर्फ अपराधियों के लिए ही भय का प्रतीक हो सकता है, शांतिप्रिय आमजन तो इसे शांति और अनुशासन का प्रतीक मानने लगे हैं। मुस्लिम समुदाय की बारात में इसका शामिल होना सभी समुदायों में योगी सरकार की लोकप्रियता का ज्वलंत उदाहरण है।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार में कई माफिया, नेता और उपद्रव करने के आरोपी बुलडोजर के शिकार हो चुके हैं। बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी, मुख्यमंत्री योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपी बरेली की भोजीपुरा सीट से सपा विधायक तथा पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम और जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के कथित अवैध निर्माण पर बुलडोजर चल चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें