उत्तर प्रदेश : मथुरा के वृंदावन में निरिक्षण पर आये डीएम साहब का चश्मा लेकर रफूचक्कर हुआ एक बंदर, आखिरकार फ्रूटी से बनी बात, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश : मथुरा के वृंदावन में निरिक्षण पर आये डीएम साहब का चश्मा लेकर रफूचक्कर हुआ एक बंदर, आखिरकार फ्रूटी से बनी बात, वीडियो वायरल

श्री कृष्ण की नगरी मथुरा के वृंदावन में एक बंदर के शरारत का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है जहां एक बंदर, मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल का चश्मा लेकर रफूचक्कर हो गया

उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों जैसे अयोध्या और मथुरा में बंदरों की छेड़खानी कोई नई बात नहीं है। ये बन्दर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशान कर उनकी चीजें छीन लेते है और फिर उनसे मिठाई या फ्रूटी जैसी चीज लेकर उनकी वस्तुओं को उन्हें वापस करते हैं। ये बंदर किसी से चीज छींटे समय उनका रुतबा या पोस्ट नहीं देखते बल्कि सबके साथ एक जैसा ही व्यवहार करते हैं। अब  श्री कृष्ण की नगरी मथुरा के वृंदावन में एक बंदर के शरारत का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है जहां एक बंदर, मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल का चश्मा लेकर रफूचक्कर हो गया। 
इस घटना का वीडियो थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन और अधिकारियों की काफी मशक्कत के बाद डीएम का चश्मा बंदर से वापस ले लिया गया। मगर, जब बंदर किसी भी हालत में चश्मा वापस करने को तैयार नहीं हुआ। तब चश्में के बदले पास की एक दुकान से फ्रूटी मंगा कर उसे दी गई। यह देख कर बंदर पास आया और फ्रूटी लेकर चश्मा वापस कर भाग गया। इस तरह 5 मिनट बाद DM को उनका चश्मा वापस मिल पाया।

डीएम साहब कर रहे थे निरिक्षण, बंदर चश्मा ले कर चम्पत हुआ

आपको बता दें कि शासन द्वारा गठित समिति में शामिल पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह और आगरा मंडलायुक्त गौरव दयाल को रविवार को निरीक्षण के लिए आना था। डीएम नवनीत चहल बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे के बाद जानकारी लेने वृंदावन पहुंचे थे। उनके साथ SSP अभिषेक यादव और अन्य अफसर भी थे। DM-SSP राधा बल्लभ मंदिर के पास से रास्तों को देखते हुए जा रहे थे। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, एसएसपी अभिषेक यादव और अन्य अधिकारियों के साथ बांके बिहारी मंदिर के आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण कर रहे थे। तभी वृंदावन में उछलकूद कर रहा एक बंदर जिलाधिकारी की चेहरे पर लगे चश्मे को उतारकर ले गया।
ये सब इतनी जल्दी हुआ कि डीएम जब तक कुछ समझ पाते उसके पहले ही बंदर चश्मा लेकर भाग चुका था। डीएम का चश्मा लेने के बाद बंदर किसी उस्ताद की तरह तत्काल ऊपर चढ़ गया। बंदर से चश्मा वापस लेने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने प्रयास करने शुरू कर दिए थे। लेकिन बंदर ने चश्मा वापस देते तक मे डीएम और एसएसपी के पसीने छुड़वा दिए। हालांकि बंदर से चश्मा वापस मिलने के बाद डीएम साहब ने बिना चश्मे के ही मुआयना किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कसा तंज

इस घटना पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रशासन पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने मथुरा में बंदर द्वारा डीएम का चश्मा छीने जाने का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। सपा प्रमुख ने इस ट्वीट में वीडियो के शेयर करते हुए लिखा, "बंदर ने सोचा जब बीजेपी के शासन में प्रशासन को चश्मा लगाकर भी कुछ नहीं दिखता है तो चश्मे का क्या काम।" ऐसे में ये ट्वीट बीजेपी के साथ प्रशासन की व्यवस्था पर भी तंज के रूप में देखा जा रहा है।