अनोखी बात : तीन साल के बेटे की सुझबुझ ने बचाई माँ की जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुई कहानी

अनोखी बात : तीन साल के बेटे की सुझबुझ ने बचाई माँ की जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुई कहानी

लोग कर रहे है बच्चे की तारीफ, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर घटी घटना

आपने ऐसे कई किस्से सुने होंगे जिसे सुनने के बाद एक बार यकीन करना मुश्किल लगता है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर एक ऐसे ही घटना घटी जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक तीन साल के मासूम बच्चे को एक हीरो के रूप में देखा जा सकता है। तीन साल के इस बच्चे ने एक अनजान शहर में अजनबियों के बीच अपना फर्ज बखूबी निभाया। दरअसल मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर बने फुट ओवरब्रिज पर गर्मी के चलते एक महिला बेहोश हो गई। महिला के पास बैठा उसका छोटा बच्चा भूख से बेहाल था। माँ को बेहोश देखकर तीन वर्षीय मासूम को एहसास हुआ कि उसकी माँ के साथ कुछ गड़बड़ है।
जब उस मासूम को कोई मदद मिलती नहीं दिखी तो वो प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर जीआरपी चौकी पर पहुंचकर मदद मांगने की कोशिश की। मासूम ने जवानों से कुछ कहने की कोशिश की लेकिन वह बोल नहीं पाया।बाद में मासूम इशारों-इशारों में बोलने लगा। महिला पुलिस अधिकारी को लगा कि या तो उसे भूख लगी है या वह अपने परिवार से अलग हो चुका है। हालांकि बच्चे ने महिला पुलिसकर्मियों को अपने साथ चलने का इशारा किया। बाद में जब पुलिसकर्मी फुटओवर ब्रिज पर पहुंचे तो देखा कि मासूम की मां बेहोश पड़ी है। और छोटा बच्चा महिला के सीने पर था। पहले तो पुलिसकर्मियों ने महिला के मुंह पर पानी छिड़ककर उसे होश में लाने का प्रयास किया। इसके बाद भी जब उसे होश नहीं आया तो कंट्रोल रूम में फोन कर एंबुलेंस बुलाई गई और महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक महिला तीन महीने की गर्भवती है, इसलिए वह गर्मी के कारण बेहोश हो गई।
इस घटना के बाद से एक मासूम का अपनी मां की जान बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोग उस बच्चे की जमकर तारीफ कर रहे हैं। आपको बता दें कि शाम तक महिला को होश आ गया था। महिला ने बताया कि उसका नाम परवीन है। महिला हरिद्वार जिले के कलियार शरीफ की रहने वाली है। महिला को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।