अनोखी चोरी : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये ‘इमानदार चोर’, चोरी के बाद घर वालों को लिखी चिट्ठी

अनोखी चोरी : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये ‘इमानदार चोर’, चोरी के बाद घर वालों को लिखी चिट्ठी

चिट्ठी में लिखी पैसे लौटने वाली बात, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये पत्र

आज के समय चोरी के बारे में सुनकर कोई अचरज नहीं होता। आये दिन चोरी की घटना सामने आती रहती है। लेकिन हाल ही में मध्य प्रदेश के भिंड में हुई एक चोरी ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। दरअसल मध्यप्रदेश में हुई एक अनोखी चोरी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुकी है। दरअसल इस चोरी में चोर ने चोरी करने के बाद एक पात्र लिखा। इस पत्र में उसने चोरी के सामान की पूरी कीमत लौटाने का वादा किया है। हुआ कुछ ऐसा कि चोर ने कीमती सामान चुराने के बाद घर वालों के लिए एक पत्र छोड़कर बताया कि वह अपने दोस्त की जान बचाने के लिए ऐसा कर रहा है और समय आने पर वो सारा पैसा लौटा देगा।
सबसे बड़ी बात है कि ये चोरी एक पुलिसिया के घर हुई है पर वारदात के समय घर में कोई नहीं था। इस मामले की जाँच कर रहे कोतवाली थाने के सहायक उप निरीक्षक कमलेश कटारे ने बताया कि छत्तीसगढ़  में नौकरी करने वाले पुलिस के एक सिपाही के घर पिछले सप्ताह चोरी हुई।  वारदात के समय सिपाही की पत्नी बच्चों सहित मायके गई हुई थी।
आपको बता दें कि चोरी के बाद चोर ने जो पात्र छोड़ा है उसमे उस चोर ने लिखा, ‘सॉरी दोस्त, मजबूरी थी, मैं ऐसा नहीं करता तो मेरे दोस्त की जान चली जाती। टेंशन मत लेना, जैसे ही पैसे आएंगे, तुम्हारे घर में फेंक जाऊंगा। तुम पैसे की बिल्कुल टेंशन मत लेना।’ इतना ही नहीं चोर ने लेटर के अंत में ‘धूम 3’ लिखकर खुद को अच्छा इंसान भी बताया है। अब ये पत्र सोशल मीडिया वायरल हो रहा है।
आपको बता दें कि पांच जुलाई की रात जब सिपाही की पत्नी जब घर वापस आई तो उसने कमरों के ताले टूटे हुए और सामान बिखरा हुआ देखा। इस चोरी के दौरान चोर ने घर से कुछ गहने चुराए हैं। अब घर वालों को इस वारदात में किसी परिचित के शामिल होने की आशंका है। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।