उज्जैन : इस महाशिवरात्रि महाकाल के दर्शन की इच्छा है तो ये आपके काम की खबर है!

उज्जैन : इस महाशिवरात्रि महाकाल के दर्शन की इच्छा है तो ये आपके काम की खबर है!

सिर्फ प्री-बुकिंग कराने वाले ही कर सकेंगे महाकाल में दर्शन, महाशिवरात्रि पर्व महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन में 11 मार्च को मनाया जाएगा।

उज्जैन, 10 मार्च (आईएएनएस)| प्रमुख ज्योतिर्लिगों में से एक मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर दर्शन करने के इच्छुक श्रद्धालुओं को प्री-बुकिंग करानी होगी। इस दिन वही लोग दर्शन कर पाएंगे जिन्होंने प्री-बुकिंग करा रखी है।
प्रि-बुकिंग अनिवार्य
महाशिवरात्रि पर्व महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन में 11 मार्च को मनाया जाएगा। इस अवसर पर कोविड से उत्पन्न परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए दर्शनार्थियों की संख्या को 25 हजार तक सीमित करने का निर्णय लिया गया है। जिन दर्शनार्थियों ने ऑनलाइन बुकिंग करवाई है, वे ही दर्शन कर सकेंगे।
कलेक्टर एवं श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह ने बताया है कि ऑनलाइन बुकिंग के द्वारा निर्धारित समय पर पंजीयन के उपरांत ही दर्शनार्थियों को महाकाल मंदिर परिसर में आना होगा। मोबाइल नंबर व पंजीयन का सत्यापन कर दर्शनार्थियों को मंदिर में दर्शन हेतु प्रवेश दिया जाएगा। किसी भी स्थिति में पूर्व पंजीयन अथवा प्री-बुकिंग के बिना प्रवेश संभव नहीं हो सकेगा।
Tags: Ujjain