ट्विटर : पहले तो कर्मचारियों को काम से निकाला, अब उनको काम पर वापस बुला रहे हैं मस्क, बोले - गलती हुई

जिन लोगों को काम पर लौटने के लिए कहा जा रहा था, उनमें से कुछ को लापरवाही से निकाल दिया गया

जब से दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अरबपति व्यवसायी एलन मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है तब से कोई न कोई बड़ा बदलाव देखा जा रहा है। ऐसा करने के बाद ही मस्क ने पराग अग्रवाल समेत आला अधिकारियों को काम से निकाल दिया। इसके बाद अन्य कर्मचारियों पर भी गाज गिरी। मस्क ने आधे से अधिक कर्मचारियों को काम से निकाल दिया। अब ट्विटर में से निकाले गए लगभग आधे कर्मचारियों में से दर्जनों ऐसे हैं, जिन्हें दोबारा काम पर आने के लिए कहा जा रहा है। यह जानकारी ब्लूमबर्ग न्यूज़ ने रविवार को दी।

गलती से कुछ लोगों को निकाला


आपको बता दें कि जिन लोगों को काम पर लौटने के लिए कहा जा रहा था, उनमें से कुछ को लापरवाही से निकाल दिया गया। कुछ को नौकरी से निकालने के बाद, कंपनी ने महसूस किया कि एलोन मस्क के विजन को लागू करने के लिए उनका काम और अनुभव काम आ सकता है। ट्विटर के सुरक्षा और अखंडता के प्रमुख, जोएल रोथ ने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर ने हाल ही में ट्रस्ट और सुरक्षा टीम के कर्मचारियों सहित अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 50 प्रतिशत की छंटनी की है।

ट्विटर ने अपने ऐप को एप्पल के ऐप स्टोर में अपडेट किया


सोशल मीडिया कंपनी के स्टाफ द्वारा किए गए ट्वीट्स के अनुसार, कम्युनिकेशन्स, कॉन्टेंट क्यूरेशन, मानवाधिकार और मशीन लर्निंग एथिक्स के लिए ज़िम्मेार टीमों को निकाल दिया गया है, और साथ ही कुछ लोगों को प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों से भी निकाला गया है। शनिवार को ट्विटर ने अपने ऐप को एप्पल के ऐप स्टोर में अपडेट किया था, ताकि वेरिफिकेशन के लिए दिए जाने वाले ब्लू टिक की एवज़ में आठ डॉलर की फीस वसूल की जा सके। यह फीस एलन मस्क द्वारा उठाए गए बदलाव के कदमों में पहला बड़ा कदम है।