बहू से परेशान होकर सास-ससुर ने की आत्महत्या, पूरे दिन बाहर सड़ते रही लाश

बहू से परेशान होकर सास-ससुर ने की आत्महत्या, पूरे दिन बाहर सड़ते रही लाश

पिछले काफी समय से मायके में है बहू, पति तथा सास और ससुर पर किया है दहेज के लिए अत्याचार का केस

पिछले कई समय से देश-भर में आत्महत्या के मामलों में काफी इजाफा देखने मिला है। विभिन्न कारणों से परेशान होकर आए दिन लोग विभिन्न कारणों से आत्महत्या कर लेते है। इसी बीच भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर आए बाडमेर जिले में एक बुजुर्ग दंपत्ति के आत्महत्या कर लिए होने का मामला सामने आया है। जांच में सामने आया कि पति-पत्नी दोनों बहू द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों से परेशान थे। सबसे दु:खद बात तो यह है कि मृत्यु के बाद भी लाश तकरीबन 24 घंटे तक बाहर पड़ी रही थी। जब दूसरे दिन दंपत्ति का पुत्र वहाँ पहुंचा तब जाकर घटना के बारे में सभी को जानकारी दी थी। 
घटना कि जानकारी मिलने पर ही नागाणा पुलिस स्टेशन कि टीम ने घटनास्थल पर पहुँचकर आगे की कार्यवाही शुरू की थी। गाँव वालों को जब इस बारे में जानकारी मिली तो पूरे गाँव में हलचल मच गई थी। पुलिस स्टेशन के सूत्रों ने बताया कि यह घटना भूरटिया गाँव की है। गाँव के खुमाराम जाट और उनकी पत्नी चंपादेवी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, खुमाराम के दो पुत्र है और उनमें से एक पुत्र की पत्नी पिछले कई समय से अपने मायके में ही रह रही थी। बहू ने अपने पति, सास और ससुर पर केस भी किया था। 
बहू ने अपने ससुराल वालों पर तलाक और दहेज के लिए अत्याचार करने का आरोप लगाया गया था। पिछले कई दिनों से खुमाराम और उनकी पत्नी बालोतरा गाँ में रह रहे थे। सोमवार को ही वह बालोतरा से वापिस आए थे। रात को खाने के बाद वह सो गए थे, हालांकि खाने में जहर मिला होने के कारण उनहन उल्टियाँ होने लगी और दोनों ने तड़प-तड़प कर अपनी जान दे दी। दूसरे दिन जब पुत्र घर आया तब उनहन इस बारे में जानकारी मिली। 
घर पहुंचते ही पुत्र ने सरपंच को इस बारे में जानकारी दी। जिसके चलते सरपंच सहित गाँव के अन्य लोग वहाँ पहुँच गए थे। जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। घटनास्थल पर पहुँचकर पुलिस ने दोनों लाशों को पोस्ट्मॉर्टेम के लिए भेजा था। फिलहाल पुलिस द्वारा आगे लाश को पोस्टमोरतें में भेजने के बाद आगे की कार्यवाही शुरू की गई है।