दुखद : लाइव मैच में मुक्केबाज का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

तुर्की के स्टार मुक्केबाज मूसा यामक हमजा वंदेरा के खिलाफ मैच के दौरान तीसरे दौर में अचानक बेहोश हो गये, डॉक्टर मृत घोषित किया

कम उम्र में ही यूरोपीय और एशियाई चैंपियनशिप में अपना नाम बनाने वाले 38 वर्षीय तुर्की के स्टार मुक्केबाज मूसा यामक का एक लाइव मैच में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। शनिवार को न्यूयॉर्क में हमजा वंदेरा के खिलाफ मैच के दौरान तीसरे दौर में अचानक वह बेहोश हो गए। बाद में उन्हें घटनास्थल पर मृत घोषित कर दिया गया। तुर्की के अधिकारी हसन तुरा ने ट्वीट किया, "हमने अलुकरा के स्टार मुक्केबाज मूसा यामक को खो दिया है।" 
आपको बता दें कि मूसा यामक और हमजा वंदेरा का एक लाइव मैच था जिसके दौरान वह तीसरा राउंड शुरू होने से पहले ही रिंग में बेहोश हो गए थे। दूसरे दौर में वंदेरा ने मूसा को जोरदार टक्कर मारी, जिसके बाद वह दो घंटे तक होश खो बैठा। इस बीच, मूसा सुन्न था। तीसरे दौर से पहले अचानक गिरने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मूसा ने अब तक एक भी नॉकआउट मैच नहीं हारा है। उनका रिकॉर्ड भी 8-0 का है। मूसा 2017 में एक पेशेवर मुक्केबाज बन गए, लेकिन वह 2021 में प्रसिद्ध हो गए और एक अंतरराष्ट्रीय चैंपियन बन गए।
पिछले साल 26 दिसंबर को गिरफ्तार साथी के सिर में चोट लग गई थी और उसे इगोर सेमरीन के खिलाफ रिंग से बाहर कर दिया गया था। चोट इतनी गहरी थी कि वह कोमा में चला गया। घटना के 10 दिन बाद उनकी भी दर्दनाक मौत हो गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें