टोक्यो ओलंपिक : खेल शुरू होने के पहले ही ओलंपिक विलेज में सामने आया कोरोना का पहला मामला

टोक्यो ओलंपिक : खेल शुरू होने के पहले ही ओलंपिक विलेज में सामने आया कोरोना का पहला मामला

महामारी के कारण चौथी बार लगाई गई स्टेट ऑफ इमरजेंसी, 23 जुलाई से शुरू होने वाली थी प्रतियोगिता

टोक्यो, 17 जुलाई (आईएएनएस)| ओलंपिक शुरू होने में महज छह दिन शेष रह गए हैं और इससे पहले टोक्यो खेल गांव में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। आयोजन समिति ने शनिवार को खेल गांव में कोरोना के मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि जिस व्यक्ति को कोरोना हुआ है वह नॉन एथलीट है। टोक्यो आयोजन समिति के प्रवक्ता मासा टकाया ने प्रेस र्वाता में कहा, "स्क्रीनिंग टेस्ट के दौरान खेल गांव में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है।"
आयोजकों ने हालांकि उस व्यक्ति की पहचान नहीं बताई है लेकिन उसे खेल गांव से बाहर कर स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है। खेल गांव गत मंगलवार को खुला था और टोक्यो ओलंपिक के लिए कई एथलीट और अधिकारियों ने यहां चेकइन करना शुरू कर दिया है। टोक्यो ओलंपिक खेलों की प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने कहा, "हमने कोरोना के मामले रोकने के लिए सभी उपाय किए। हमने कोई कसर नहीं छोड़ी। हमने हर वो उपाय किए जिससे इस वायरस को रोका जा सके।"
टोक्यो ओलंपिक को 2020 में होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे 2021 तक के लिए स्थगित किया गया था। टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होगा। कोरोना वायरस के कारण यहां चौथी बार स्टेट ऑफ इमरजेंसी लगाई गई है और दर्शकों को इसमें शामिल होने की मंजूरी नहीं मिली है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Sports