टोक्यो ओलंपिक 2020: एक एथलीट निकला कोरोना पॉजिटिव, आयोजकों में चिंता का माहौल

टोक्यो ओलंपिक 2020: एक एथलीट निकला कोरोना पॉजिटिव, आयोजकों में चिंता का माहौल

फ़िलहाल स्थिति सामान्य, आयोजकों के अनुसार एक एथलीट सहित छह लोग पॉजिटिव

एक तरफ टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में लगभग हफ्ते का ही समय बचा है। वहीं अब टोक्यो 2020 के आयोजकों ने एक ऐसी जानकारी दी जिसने सभी की चिंता बाधा दी है। दरअसल जापान में एक एथलीट और पांच ओलंपिक वर्कर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हाल ही में ब्राजील की ओलंपिक जूडो टीम की मेजबानी करने वाले होटल के 8 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा रूस की रग्बी सेवन्स टीम के एक स्टाफ सदस्य के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।
आपको बता दें कि ओलिंपिक के कारण से जापान में अभी बीते दिनों में लगभग 8000 लोग पहुंच चुके हैं। इनमें से अधिकांश सुरक्षित है और कुछ ही लोग संक्रमित पाए गये है। टोक्यो 2020 के आयोजकों ने बताया कि 13 और 14 जुलाई को कराए गए कोरोना के टेस्ट में  एक एथलीट, कई ठेकेदारों और एक खेल कर्मचारी सहित छह लोग पॉजिटिव निकले हैं। आयोजकों ने उन 6 लोगों की पहचान सार्वजानिक नहीं की है। अधिकारियों का कहना है कि ब्राजील की ओलंपिक जूडो टीम की मेजबानी करने वाले एक जापानी होटल के आठ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। 
आपको बता दें कि जापान के हमामात्सु शहर के एक होटल में कोरोना के केस सामने आए। अब इसी होटल में ब्राजील की जूडो टीम के 30 सदस्य ठहरे हुए हैं। हालांकि स्थानीय स्वास्थ्य और खेल अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल कोई भी संक्रमित कर्मचारी एथलीटों के संपर्क में नहीं आया। वहीं एक अन्य मामलें में रुस रग्बी सेवन्स टीम के एक स्टाफ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। आपको बता दें कि पश्चिमी जापान के मुनाकाटा में ये टीम ठहरी हुई है। मुनाकाटा के एक अधिकारी ने एएफपी को ये जानकारी दी। 26 सदस्यों वाले इस दल में 16 एथलीट और सपोर्ट स्टाफ के 10 लोग शामिल हैं। दल के बाकी सभी सदस्य क्वारंटीन में हैं और अगर उनका टेस्ट नेगेटिव आता है, तो उन्हें शुक्रवार से ट्रेनिंग की इजाजत दे दी जाएगी।