खेत को बचाने के लिए इस किसान ने रखा है भालू को नौकरी पर, हर दिन 500 रुपये देता है वेतन

खेत को बचाने के लिए इस किसान ने रखा है भालू को नौकरी पर, हर दिन 500 रुपये देता है वेतन

किसानों के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है अपनी फसल को विभिन्न जानवरों से बचाए रखना। कई जगहों पर पंछियों द्वारा तो कई जगहों पर जानवरों द्वारा किसान की फसल बरबाद किए गए होने के कई मामले सामने आए है। ऐसे में तेलंगाना के एक किसान ने अपनी फसल को जानवरों से बचाने के लिए एक भालू को नौकरी पर रखा है। अब आप सोच रहे होंगे की भालू को कोई कैसे नौकरी पर रख सकता है। तो आपको बता दें कि यह कोई असली भालू नहीं है पर उसका कॉस्ट्यूम पहन कर एक आदमी है। जो कि हर दिन वेतन के रूप में 500 रुपये लेकर खेतों की रक्षा करता है।  

दरअसल तेलंगाना के सिद्धिपेट इलाके में बंदरों और जंगली भुंड का ऐसा आतंक है कि उनसे किसी भी किसान कि फसल नहीं बच पाती। ऐसे में भास्कर रेड्डी नाम के एक शख्स ने एक अनोखा रास्ता ढूंढ निकाला। उन्होंने एक व्यक्ति को भालू की पोशाक पहनाकर उसे खेत में छोड़ दिया। अब भालू की पोशाक पहने शख्स को देख कर अन्य जानवर उसे असली भालू मानकर फसल के आसपास भी नहीं भटकते थे। 
सोशल मीडिया पर इसके बारे में एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें लोग भास्कर की इस दिमाग की काफी तारीफ की थी। तो कई लोगों ने इस काम के लिए भालू को मिलने वाले 500 रुपये के वेतन को कहीं अधिक बताया है और कई लोगों को तो यह बात सुनकर आश्चर्य भी हुआ था। की व्यक्ति को मात्र भालू के कपड़े पहनने के लिए 500 रुपये मिल रहे है।
Tags: Telangana