ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने की आत्महत्या, रक्षाबंधन के पहले ही भाई ने गंवाई अपनी बहन

साल 2012 में हुई थी प्रवीना और मुकेश की शादी, पति सहित ससुर और सास भी करते थे महिला की पिटाई

आणंद के उमरेठ के थमना गांव में एक महिला के आत्महत्या की घटना सामने आई है। आत्महत्या के पहले महिला ने अपने भाई को फोन कर बताया था कि ससुराल वाले उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। मृत महिला ससुराल वालों की प्रताड़ना से इतनी तंग आ गई कि भाई के घर पहुंचने से पहले ही उसकी बहन ने आत्महत्या कर ली। उमरेठ पुलिस ने मृतक महिला के पति, सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस प्रकार, रक्षा बंधन के त्योहार से ठीक पहले एक भाई ने अपनी बहन को खो दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से पंचमहल की रहने वाली और अब कपडवंज में रहने वाली प्रवीना की शादी 2012 में थमाना गांव निवासी मुकेश गोहेल से हुई थी। प्रवीना और मुकेश के दो बेटे हैं। शादी के एक साल बाद से ही प्रवीना को उसके पति और ससुर के साथ-साथ सास ने भी शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया, यहीं नहीं हर कोई उनकी पिटाई भी करता था। पर अपना परिवार चलाने के लिए प्रवीना सबकुछ सहन करती रहती थी। 
पर सोमवार को महिला की सहनशक्ति भी खत्म हो गई और उसने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ नारी संरक्षण गृह में शिकायत भी दर्ज करवाई थी। आत्महत्या करने के पहले महिला ने अपने भाई को फोन भी किया था। जिसमें भाई ने वह उसके घर पर आ रहा है ऐसा कहा था। जिस पर महिला ने कहा कि वह अकेला ना आये, क्योंकि वह उसे भी मारेगे। वह अपने बच्चों का मुंह देखकर वापिस आई थी, पर यहाँ सभी काफी निर्दय है। इसलिए ही वह मर जाना चाहती है। 
कुछ सूत्रों से यह भी जानकारी मिली थी कि घर में फांसी लगाने के पहले महिला ने नहर में कूदकर जान देने की कोशिश की थी। पर वहाँ पानी कम होने से वह वापिस आ गई थी। जिसके बाद महिला ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।