नो बोल विवाद पर ऋषभ पंत सहित दिल्ली कैपिटल्स टीम के तीन सदस्यों को मिली सजा, जानें क्या था मामला

नो बोल विवाद पर ऋषभ पंत सहित दिल्ली कैपिटल्स टीम के तीन सदस्यों को मिली सजा, जानें क्या था मामला

पिछले दिन दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान के सामने हुये मैच में हुये नो बोल में विवाद में दिल्ली की टीम से तीन लोगों को दंड दिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर और सहायक कोच प्रवीण आमरे पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर दंड किया गया है। कप्तान पंत और सहायक कोच प्रवीण आमरे पर मैच फीस के 100 प्रतिशत जबकि ठाकुर पर 50 प्रतिशत दंड किया गया है। 

मैच में राजस्थान ने दिल्ली को 223 रन का टार्गेट दिया था। जिसके जवाब में दिल्ली की बैटिंग के दौरान उन्हें अंतिम ओवर में 36 रन बनाना था। जो की किसी भी खिलाड़ी के लिए असंभव सी बात होती है। हालांकि दिल्ली के बल्लेबाज रोवमान पौवेल ने आखिरी ओवर में पहली तीन गेंद पर सिक्स लगाकर सभी की धड़कने तेज कर दी। जिसके बाद चौथी गेंद फुलटॉस आई और सभी को यकीन था की यह गेंद नो बोल होगी। हालांकि अंपायर ने उसे नो बोल नहीं दी। 
इस बात पर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत काफी क्रोधित हो गए और उन्होंने अपने खिलाड़ियों को वापिस बुलाना शुरू कर दिया। जिसके चलते मैच कुछ समय के लिए रुक गई थी। इस दौरान स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने भी अंपायर्स के खिलाफ सूत्रोच्चार किए थे और अंपायर को चिटर कहकर संबोधित किया था।
Tags: