भारी बारिश में मात्र 15 मिनट में इस युवक ने साइकिल से पहुंचाया ऑर्डर, मिला भारी गिफ्ट

भारी बारिश में मात्र 15 मिनट में इस युवक ने साइकिल से पहुंचाया ऑर्डर, मिला भारी गिफ्ट

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाला अकिल घर का सहारा बनने के लिए के साल से कर रहा था साइकिल पर डिलिवरी

आप सभी आए दिन ऑनलाइन फूड डिलीवरी सर्विस का इस्तेमाल तो करते ही होंगे। ऑनलाइन आर्डर देने के बाद ही हम सभी हमारे पसंदीदा खाने का इंतजार करने लगते हैं। कस्टमर इज किंग के इस जमाने में सभी कंपनियां भी अपने ग्राहकों को जल्द से जल्द सेवा देने के लिए हर संभव प्रयास करती हैं। हालांकि फिर भी कई बार ट्रैफिक की समस्या के कारण किया हुआ ऑर्डर समय पर नहीं आता। ऐसे में हैदराबाद के कोटि इलाके में रहने वाले अकिल ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा का एक उत्तम उदाहरण दिया, जिसके चलते उन्हें एक ऐसा गीत मिला जिसकी अकिल ने कभी कल्पना भी नहीं की थी।  
विस्तृत जानकारी के अनुसार, हैदराबाद के कोटी इलाके में रहने वाले रोबिन जो कि आईटी क्षेत्र में काम करते हैं और फिलहाल कोरोना महामारी के कारण वर्क फ़्रोम होम कर रहे हैं। सुबह 10 बजे के आसपास उन्होंने फूड डिलीवरी एप जोमैटो से अपने लिए एक चाय मंगवाई। चाय मंगवाने के मात्र 15 मिनट के बाद ही उन्होंने देखा कि उनका डिलीवरी ब्वॉय चाय लेकर आ गया है और उसने फोन करके रॉबिन को नीचे आने कहा। नीचे जाने पर उन्होंने देखा कि मोहम्मद अकील नाम का वह डिलीवरी ब्वॉय बारिश के कारण बुरी तरह भिंग गया था। 

रॉबिन ने बताया कि जिस समय ऑर्डर किया था उस समय के अकिल मेहदीपट्टनम मैं था। ऐसे में इतनी भारी बारिश में मात्र 15 मिनट में एक बड़ी दूरी अकिल ने तय की। रॉबिन ने जब उससे पूछा कि भारी बारिश में साइकिल से ऑर्डर पहुंचाने के लिए इतनी तकलीफ क्यों ली? तो उसने बोला कि वह 1 साल से साइकिल पर ही लोगों को ऑर्डर पहुंचा रहा है। उसकी इस बात से रॉबिन काफी प्रभावित हुए और रोबिन ने उसके साथ एक फोटो लेने की इच्छा व्यक्त की। रोबिन को यह भी पता चला कि अकिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। रोबिन ने उसकी तस्वीर टूर एंड ट्रैवल फेसबुक पेज पर शेयर कर पूरी स्टोरी लिखी।
रोबिन की यह पोस्ट काफी वायरल हो गई और लोगों ने अकिल की मदद करने के लिए अपनी इच्छा जाहिर की। जब इस बारे में अकिल से पूछा गया तो उसने कहा कि यदि उसे एक मोटरसाइकिल मिल जाए तो उसे काफी राहत होगी। बता दें कि अखिल के पिता चप्पल बनाने का काम करते हैं, परंतु कोरोना महामारी के कारण उनका काम बंद हो गया और 21 साल के अकिल के ऊपर घर की जिम्मेदारी आ पड़ी। अखिल कहते हैं कि चाहे जैसा भी मौसम हो वह अपनी साइकिल पर लगभग 80 किलोमीटर की दूरी तय करता है और हर दिन कम से कम 20 ऑर्डर पूरे करता है। रॉबिन ने कहा कि अकिल की कर्तव्य निष्ठा को देखते हुए उन्होंने एक फंड जमा करने का विचार किया और उन्हें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि उस फंड में ₹73000 जमा हो गए। जिसमें अमेरिका में रहने वाली एक महिला ने ही अकेले ₹30000 दान के लिए दिए।
रोबिन बताते हैं कि उनकी पोस्ट इतनी वायरल हो रही थी और उस पर इतना दान आ रहा था कि वह बंद हो गई। हालांकि तब तक जो दान मिला उससे उन्होंने रॉबिन के लिए एक नई बाइक खरीदी। बाइक के अलावा मास्क, सैनिटाइजर और हेलमेट जैसी चीजें भी खरीदी गई। इसके अलावा बाकी के 5 हजार का इस्तेमाल उसकी कॉलेज की फीस भरने के लिए भी हुआ। 
Tags: Hyderabad