किसी पांच सितारा होटल से कम नहीं होगा ये विमान, शॉपिंग मॉल, जिम, स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट सब होंगे इसके अंदर

किसी पांच सितारा होटल से कम नहीं होगा ये विमान, शॉपिंग मॉल, जिम, स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट सब होंगे इसके अंदर

क्या आपने कभी सोचा है कि आप हवा किसी होटल में ठहर सकते हैं? भविष्य में संभव हो सकता है

हवाई जहाज की यात्रा किसे नहीं पसंद. आसान और तीव्र. हवाई जगह से एक जगह से दूसरी जगह बहुत ही कम समय में पहुंचा जा सकता हैं. हालांकि विमान की यात्रा कम समय की होती है. पानी में चलने वाली जहाज या क्रुज लम्बे समय तक पानी में रहती है पर क्या आपने ऐसे किसी प्लेन या विमान के बारे में सोचा है जो लम्बे समय तक जमीन से दूर रहे. एक प्लेन ऐसा भी है जिसमें आप होटल की सभी सुविधाओं का लुत्फ उठा सकते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि आप हवा किसी होटल में ठहर सकते हैं? या फिर समुद्र में कई दिनों तक तैरते हुए क्रूज जैसा बड़ा विमान हो सकता है? जो कई दिनों तक आसमान में उड़ सकता है। इस प्लेन में आप होटल की तमाम सुविधाओं का भी लुत्फ उठा सकते हैं। ऐसा अभी तक नहीं हुआ है लेकिन भविष्य में संभव हो सकता है। जी हां, एक विशाल परमाणु ऊर्जा से संचालित 'उड़ने वाला होटल' तैयार किया गया है, जिसमें न केवल एक जिम बल्कि एक स्विमिंग पूल जैसी लक्जरी सुविधाएं भी होंगी।
यह हवाई उड़ान होटल 5000 यात्रियों को समायोजित करने में सक्षम होगा। स्काई क्रूज जहाज के यमनी इंजीनियर हाशेम अल-गली द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट किया गया एक सीजीआई वीडियो बादलों के ऊपर अंतरिक्ष स्टेशन के चारों ओर तैरता हुआ दिखाई देगा। अंदर का नजारा किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। उनका कहना है कि यह परिवहन का भविष्य हो सकता है।
येमेनी साइंस कम्युनिकेटर इसके 'डिजाइन' की व्याख्या करता है। इसमें शॉपिंग मॉल, जिम, स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट, बार, स्पोर्ट्स सेंटर, सिनेमा ही नहीं बल्कि बच्चों के लिए खेल का मैदान और थिएटर भी होगा। स्काई क्रूज़ होटल में एक अलग विंग में एक सम्मेलन केंद्र भी है। इस प्लेन के कमरे में एक डिज़ाइन की हुई बालकनी भी है।
यह विमान परमाणु शक्ति से संचालित है - जिसका अर्थ है कि यह एक संलयन रिएक्टर द्वारा संचालित होता है। तो इसे ईंधन भरने के लिए कभी भी उतरने की आवश्यकता नहीं होगी। यात्रियों और चालक दल को अलग-अलग विमान में एक स्थायी इन-फ्लाइट जहाज पर लाया जा सकता है। जिसमें कम से कम बीस जेट इंजन हों। अल-गली ने कहा कि विमान 24 घंटे उड़ान भरेगा और सभी रखरखाव-मरम्मत हवा में की जाएगी।
Tags: Feature