इस शख्स को हो रहा था दर्द, डॉक्टर ने उसके प्राइवेट पार्ट से निकाला 59 फुट का कीड़ा!

इस शख्स को हो रहा था दर्द, डॉक्टर ने उसके प्राइवेट पार्ट से निकाला 59 फुट का कीड़ा!

थाईलेंड के नांगखोई की घटना, मरीज की स्थिति फिलहाल अच्छी

थाईलेंड में एक अजीब और चौंकानेवाली घटना सामने आई है। जहां एक 67 वर्षीय व्यक्ति जिसे पेट दर्द की शिकायत हो रही थी, डॉक्टर ने उसके पेट में से 59 फीट लंबा कीड़ा निकाला था। इस चीज को देखकर खुद डॉक्टर भी हैरान रह गए थे। थाईलेंड के नांगखोई प्रांत में हुई इस घटना को देखनेवाले सभी की आंखे अब तक बाहर निकली हुई है। 
कच्चा मांस खाने के कारण पेट में जाता है कीड़ा
विस्तृत जानकारी के अनुसार, थाईलेंड के नांगखोई प्रांत में एक व्यक्ति को पेट दर्द की शिकायत हुई। इस लिए वह प्रांत के पेरासीटिक डिसिज सेंटर में गया। जहां वृद्ध की जांच की गई, जिसमें पता चला की उसके प्राइवेट अंग में एक परोपजीवी कीड़ा है। रिसर्च सेंटर के प्रवक्ता ने बताया की इस व्यक्ति के अंदर 18 मीटर से भी लंबा कीड़ा मिल आया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, यह कीड़ा कच्चा मांस खाने की वजह से पेट में पहोचता है और आम तौर पर वह 30 साल से अधिक समय तक जीवित रह सकता है। पर आजकल अच्छी दवाओं के कारण वह ज्यादा जीवित नहीं रहते। 
(Photo Credit : dailymail.co.uk)
मरीज की स्थिति फिलहाल अच्छी
इस परोपजीवी कीड़े को व्यक्ति के पीछे के हिस्से से निकाला गया। डॉक्टरों ने बताया की उसे निकालने में काफी समय लगा। पर अब हमने उसे निकाल दिया है और अब मरीज अच्छी स्थिति में है। मरीज को फिलहाल अच्छे खाने-पीने की सलाह दी गई है। उल्लेखनीय है की इसके पहले भी ऐसी कई घटनाएँ सामने आई थी। ऐसी ही एक घटना में इन्डोनेशिया में एक व्यक्ति के पेट में 52 अलग अलग चीजें मिल आई थी। 
Tags: 0