पिज़्ज़ा की दीवानगी की सारी हदें पार कर गया ये शख्स, ज्वालामुखी के लावा पर बनाया पिज़ा

(Photo : phys.org)

क्या आपने खाया हैं ये “ज्वालामुखी का लावा पिज़्ज़ा?”

आज कल पिज़्ज़ा बर्गर बच्चों से लेकर बूढों तक सभी के मनभावन बन चुके हैं। आजकल लगभग सभी बच्चे तो पिज्जा के दीवाने होते हैं। दुनिया में शायद ही ऐसे लोग होंगे जिन्हें पिज्जा खाना पसंद न हो। ऐसे में कोरोना महामारी के बीच अपने अपने घरों में सिमटे पिज्जा (Pizza) के शौकीन लोग अपने घर में ही पिज्जा बनाने को मजबूर हैं। लोग तरह तरह के पिज़्ज़ा बना रहा है और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा भी कर रहे हैं। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई जिसने सबको हैरान करके रख दिया हैं। दरअसल, सोशल मीडिया डेविड नाम का शख्स के धधकते ज्वालामुखी के लावा के ऊपर पिज्जा बनाने की खबर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहे एक वीडियो में डेविड नाम का शख्स को ज्वालामुखी के लावा के ऊपर पिज्जा बनाते हुए देखा जा सकता हैं।
आपको बता दें कि डेविड ने ग्वाटेमाला के एक्टिव वोल्केनो पर पिज्जा बनाया। इस पिज्जा को बनाने के लिए डेविड ने लावा के ऊपर पैन चढ़ाया। इसके बाद पैन पर पिज्जा बेस पर चीज और बीफ के साथ पिज्जा बेक किया। ये पर्सनल पिज्जा 18 सौ फ़ारेनहाइट पर बेक किया गया। डेविड ने इस क्रस्ट पिज्जा को खाते हुए इसका वीडियो भी बनाया। हालांकि पिज्जा बनाने के लिए डेविड ने काफी तैयारी की और सुरक्षा का भी ध्यान रखा था। उसने अपने हाथों को लावा से बचाने के लिए प्रोटेक्टिव ग्लव्स पहने थे। थोड़ी ही देर में लावा की गर्मी में पिज्जा तैयार हो गया और इसके बाद उसने खाते हुए इसका वीडियो भी बनाया। इस पिज़्ज़ा को तैयार होने में लगभग 14 मिनट जितना समय लगा था।
गौरतलब हैं कि ग्वाटेमाला का ये एक्टिव वोल्केनो सबसे पहले 23 हजार साल पहले फूटा था। इसके बाद से अब तक ये दो दर्जन से ज्यादा बार फूट चुका है। 12 मई को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजी, वल्कैनोलॉजी, मौसम विज्ञान और जल विज्ञान (National Institute of Seismology, Vulcanology, Meteorology and Hydrology) द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक अभी इस ज्वालामुखी से खतरा नहीं है। कई टूरिट्स इस ज्वालामुखी के ऊपर खड़े होकर अपनी फोटोज खींचते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें