नित्य क्रिया से निपट रहे इस व्यक्ति का एक ‘अजगर’ से हुआ सामना, जानिए फिर क्या हुआ

नित्य क्रिया से निपट रहे इस व्यक्ति का एक ‘अजगर’ से हुआ सामना, जानिए फिर क्या हुआ

पड़ोस में रहने वाले युवक के घर से किसी तरह यहाँ आ पहुंचा था उसका पालतू अजगर

ऐसा होना बहुत ही स्वाभाविक है कि किसी व्यक्ति को उसके पड़ोस में रहने वाले पड़ोसी के पालतू जानवर (पेट) द्वारा नुकसान पहुँचाया जाये। य भी हो सकता है कि पड़ोसी का जानवर वक्त-बेवक्त पड़ोसी के घर पहुँच जाये। हालांकि पालतू जानवर के नाम पर हम सब अधिक से अधिक कुत्ते, बिल्ली या खरगोश के बारे सोचते है पर अगर किसी पड़ोसी का पालतू ‘अजगर’ आपके घर बिना बुलाये आ जाये तो क्या होगा? है न हैरानी की बात! एक ऐसा ही मामला ऑस्ट्रिया में देखा गया जहाँ एक व्यक्ति का सामना उसके पड़ोसी अजगर से ऐसी जगह सामना हुआ जहाँ की उसने कतई उम्मीद नहीं की होगी। दरअसल जब वो व्यक्ति शौचालय में प्राकृतिक समस्या से निपटने में लगा था उस दौरान एक अजगर ने उसके जननांगों पर काट लिया था। यह अगजर अपने पड़ोसी के घर से भाग कर नालियों के माध्यम से यहाँ तक आ गया होगा ऐसी कल्पना की जा रही हैं।
जानकारी के अनुसार स्टायरिया प्रांत में ग्राज़ में 65 वर्षीय व्यक्ति को सोमवार सुबह लगभग 6 बजे एक 5 फुट से अधिक लंबे अजगर ने काट लिया था। इस बारे में पुलिस ने बताया कि शौचालय पर बैठने के कुछ ही समय बाद व्यक्ति ने अपने जननांगों के क्षेत्र में कुछ महसूस किया।
आपको बता दें कि व्यक्ति का सामना मूल एशिया निवासी अजगर से हुआ जो कथित तौर पर 29 फीट लंबा हो सकता है। पीड़ित को मामूली चोटों के कारण इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं एक सरीसृप विशेषज्ञ की मदद से आदमी के घर से सरीसृप को हटा उसके 24 वर्षीय मालिक को लौटा दिया। जाँच में पता चला कि अजगर के मालिक के पास उसके अपार्टमेंट में 11 गैर विषैले सांप थे। एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि उनके पास एक छिपकली भी थी, जिसे उनके आवास के अंदर टेरारियम और दराज में रखा गया था। फिलहाल पुलिस लापरवाही और पड़ोसी को शारीरिक नुकसान पहुंचाने के संदेह में सांप के मालिक की जांच कर रहे हैं।
Tags: Snake