इस व्यक्ति ने किया नर्क की मुलाक़ात लिए होने का दावा, जानें क्या कहा

(Photo Credit : psalm516.blogspot.com)

23 मिनट तक किया नर्क की यातनाओं को सहन, किताबों में व्यक्त किया अपना अनुभव

कहते है कि मनुष्य को उसके कर्मों के आधार पर स्वर्ग या नर्क मिलता है। हालांकि आज तक किसी को भी यह नहीं पता की स्वर्ग या नर्क कैसा दिखता है। क्योंकि उसे बताने के लिए मरने के बाद तो कोई आ ही नहीं सकता। हालांकि अमेरिका में रहने वाले एक व्यक्ति ने यह दावा किया है कि उसने नर्क देखा है। व्यक्ति का कहना है कि लगभग 23 मिनट के लिए उसके शरीर में से जान निकल गई थी, जिसके चलते उसने नर्क का अनुभव किया था। व्यक्ति के मुताबिक यह अनुभव काफी डरावना था। 
ध सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के रहने वाले बिल विस ने एक मीडिया एजंसी के साथ बातचीत करते हुए अपने अनुभवों को शेयर किया था। बिल ने बताया कि एक रात को जब वह पानी पीने उठा तो उसे महसूस हुआ कि उसका शरीर उसके साथ नहीं है। बिल के अनुसार, वह एक ऐसी अंधेरी गुफा में थे जिसमें प्रकाश का नामोनिशान नहीं था। कुछ समय के बाद उन्हें कई सारे मृतदेह जलते हुये दिखे। बिल ने कहा कि उसके चारों और काफी गर्मी थी। वह आश्चर्यचकित था कि वह इतनी गर्मी में आखिर अब तक जिंदा कैसे है।  
बिल वीस की बहुचर्चित किताब '23 Minutes in hell)
अपने पुस्तक में इस बारे में बिल ने विस्तार से लिखा है। बिल ने बताया कि मौत के बाद की दुनिया के साथ उनका सामना साल 1998 में हुआ था। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वह कहाँ पर है और वह यहाँ आखिर आए कैसे? वह खुद को एक कैद में बंद देख रहे थे, जहां उनके सामने दो दानव खड़े थे। उन दोनों में से एक ने उसे उठाकर दीवाल पर पटका और अन्य उसकी छाती पर चढ़कर उसकी छाती चीरने लगा था। हालांकि इसके बावजूद भी खुद को जिंदा देखकर उसे काफी आश्चर्य हो रहा था। अचानक ही उनके सामने एक सफ़ेद रोशनी दिखाई देने लगी। बिल के अनुसार, शायद वह भगवान थे। जैसे ही रोशनी खत्म हुई उसे वापिस उस अंधेरी जगह से फेंक दिया। 
बिल ने कहा उसे हजारों लोगों की चीख सुनाई दे रही थी। एक गड्ढे में हजारों लोगों को जलाया जा रहा था। लगभग 23 मिनट तक वह इस खौफ़नाक मंजर से गुजर रहे थे। हालांकि इसके बाद जब उनकी आँख खुली तो उन्होंने खुद को सुरक्षित देखा और राहत की सांस ली। जिसके बाद उन्होंने अपने इस अनुभवों के बारे में एक किताब भी लिखी। जिसकी अबतक 1 मिलियन से भी अधिक कॉपी बिक चुकी है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें