रातोंरात करोड़पति बना ये व्यक्ति, लॉटरी में जीते 12 करोड़ रुपये

रातोंरात करोड़पति बना ये व्यक्ति, लॉटरी में जीते 12 करोड़ रुपये

केरल की है ये घटना, घर में रंगाई का कामकाज करने वाले सदानंदन ने ड्रा से कुछ देर पहले खरीदा था टिकट

आज के समय में हर व्यक्ति पैसे पाने की कल्पना करता रहता है। हर कोई चाहता है कि उसकी अचानक लॉटरी लगे और वो रातोंरात करोड़पति हो जाये। हालांकि सब जानते है कि ऐसा होना संभव नहीं है पर कुछ लोग ऐसे होते है जिनके साथ ये चमत्कारी घटना होटी है। ऐसा ही एक मामला केरल से सामने आया जहां घर-घर में रंग करने का काम करने वाले सदानंदन केई किस्मत एक पल में बदल गई। उसका सपना था कि उनका घर भी बाकी लोगों जैसा बड़ा हो और वो भी किसी और की तरह अपने घर को रंगों से सजायेगा। इसके बाद सदानंदन के साथ जो हुआ वो किसी चमत्कार जैसा ही था। अयमानम के पास कुदायमपडी में रहने वाले सदानंद ने रविवार सुबह लॉटरी का टिकट खरीदा। सदानंद ने लॉटरी ड्रा से कुछ घंटे पहले टिकट खरीदा था।
आपको बता दें कि पिछले 50 साल से पेंटिंग कर रहे सदानंद ने कहा कि कल सुबह जब वह घर का सामान खरीदने बाजार गए तो उन्होंने वहां एक लॉटरी का टिकट भी खरीदा। सदानंदन लंबे समय से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं लेकिन आज तक इतना बड़ा इनाम नहीं मिला था और न ही इसके लिए उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था। आमतौर पर छोटी पुरस्कार राशि मिल जाती है।
(Photo Credit : gstv.in)
सदानंदन ने कहा कि जब लॉटरी विक्रेता ने उन्हें बताया कि उन्होंने 12 करोड़ रुपये का पहला पुरस्कार जीता है, तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ। उसने कहा कि वह पुरस्कार राशि का उपयोग अपने बच्चों सनिश और संजय के जीवन को बेहतर बनाने के लिए करेंगे। क्रिसमस बंपर लॉटरी के टिकट की कीमत 300 रुपये है। लॉटरी का दूसरा पुरस्कार 3 करोड़ रुपये और तीसरा पुरस्कार 60 लाख रुपये था।
स्थानीय समाचार के अनुसार लॉटरी विभाग ने शुरुआत में 24 लाख टिकट छापे थे। सभी टिकट बिक जाने के बाद 9 लाख और फिर 8।34 लाख और छापे मारे गए। इससे पहले केरल के एक ऑटो चालक ने सितंबर 2021 में ओणम के बाद 12 करोड़ रुपये का लॉटरी पुरस्कार जीता था। केरल राज्य लॉटरी विभाग ने शनिवार, जनवरी 15 के लिए करुणा केआर-532 के परिणामों की घोषणा की। इस लॉटरी का लकी ड्रा तिरुवनंतपुरम में बेकरी जंक्शन के पास गोर्की भवन में हुआ।