महाराष्ट्र के इस व्यक्ति ने मात्र 22 दिन में खोद डाला 20 फिट गहरा कुआं

महाराष्ट्र के इस व्यक्ति ने मात्र 22 दिन में खोद डाला 20 फिट गहरा कुआं

सूरत के कड़ोदरा जिले में ड्राइवर का काम करते थे रामदास, गाँववालों की तकलीफ नहीं देखी गई तो उठाया अनोखा कदम

कहते है जहां चाह होती है वहाँ राह होती है। यदि व्यक्ति किसी चीज को दिलों जान से चाह ले तो वह किसी भी परिस्थिति से लड़ सकता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया महाराष्ट्र के जमखेड़ा गाँव में रहने वाले दंपत्ति ने, जब उन्होंने मात्र 22 दिनों में ही 20 फिट गहरा कुआं खोद दिया। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जामखेड़ा गाँव के रहने वाले रामदास पफोले जो की सूरत में एक कपड़ा कंपनी में बतौर ड्राइवर काम करते थे। मार्च महीने में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण के कारण रामदास अपने गाँव आ गए थे। जहां उन्होंने सूरत से लाई हुई कुछ साड़ियाँ बेच कर दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करने की सोची। अपर लोकडाउन के कारण उनका यह सपना भी टूट गया। हालांकि रामदास खाली बैठने वाले लोगों में से नहीं थे। इसके लिए उन्होंने गाँव में हो रही पानी की समस्या के लिए कुछ करने की सोची।  
रामदास ने देखा की उनके परिवार के सदस्यों सहित गाँव के कई लोगों को पानी के लिए कई किलोमीटर तक दूर जाना पड़ता था। जिसके चलते उन्होंने अपनी पत्नी के साथ चर्चा कर कुआं खोदने का मन बनाया। दोनों पति-पत्नी ने एक साथ मिलकर मात्र 22 दिन के भीतर ही 20 फिट गहरा कुआं खोद डाला। कुआं खोदने के बाद अब लोगों को काफी सुविधा होने लगी है। लोगों को अब दूर तक जाना नहीं पड़ता और उन्हें आसानी से पानी भी मिल जाता है। 
रामदास ने मात्र नौंवी कक्षा तक ही पढ़ाई की है। बता दे की पिछले साल भी अप्रैल महीने में महाराष्ट्र के ही वाशिम जिले के एक दंपत्ति ने अपने घर के बाहर कुआं खोद डाला था। वाशिम जिले के कर्खेदा गाँव के एक दंपत्ति ने मात्र 21 दिन में ही 25 फिट गहरा कुआं खोद निकाला था।