ये सही है! दो बोतल शराब पी कर भी चढ़ी नहीं तो सीधे गृहमंत्री को कर दी शिकायत, कहा - ‘मज़ा नहीं आया!’

प्रतिकारात्मक तस्वीर

दो बोतल पीने के बाद भी नहीं हुआ नशा तो उज्जैन के इस शराबी ने कर दी शिकायत, शराब में पानी के मिलावट के खिलाफ की शिकायत

आपने आज तक कितने ही ऐसे मामले सुने होने जहाँ चीजों में मिलावट या खराब गुणवत्ता का जिक्र हो। ऐसे मामलों में लोग  दाल-चावल, मिठाई, खाद्य तेल समेत अन्य चीजों में मिलावट की बात करते है पर अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें शिकायत करने वाले ने ऐसी चीज में मिलावट की शिकायत की है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे।
आपको बता दें कि यह घटना उज्जैन की है जहाँ मिलावट का अनोखा मामला सामने आया है। यहां बहादुर गंज आर्य समाज मार्ग पर रहने वाले शराब के आदी लोकेंद्र सोठिया को जब दो बोतल पीने के बाद भी नशा नहीं हुआ तो उसने ठेकेदार पर शराब में पानी मिलाने का आरोप लगा दिया। इतना ही नहीं उसने इसकी शिकायत गृहमंत्री, एसपी समेत आबकारी विभाग से भी की है। शिकायत में लिखा कि ठेकेदार पर कार्रवाई की जाए, ताकि कोई दूसरा धोखाधड़ी का शिकार नहीं हो। सबूत के तौर पर उसने अपनेपास दो बोतल बचाकर रख लिया। साथ ही लोकेंद्र ने उज्जैन एसपी, गृहमंत्री और आबकारी विभाग में शराब ठेकेदार प्रीति जायसवाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है। इसमें लिखा है कि ठेकेदार पर कार्रवाई की जाए, ताकि कोई दूसरा धोखाधड़ी का शिकार नहीं हो।
आपको बता दे की उज्जैन शहर की शराब दुकानों पर नियम को ताक पर रखकर उनका संचालन किया जा रहा है। वहीं, उपभोक्ता को न ही बिल दिए जा रहे हैं और न ही तय समय पर दुकान खोली और बंद की जा रही है। नियम विरुद्ध होने पर भी शराब ठेकेदारों पर आबकारी विभाग की मेहरबानी बनी हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें