मारुति की इस कार ने लॉंच होते ही मचा दिया धमाल, 50 हजार से अधिक लोगों ने की बुकिंग

मारुति की इस कार ने लॉंच होते ही मचा दिया धमाल, 50 हजार से अधिक लोगों ने की बुकिंग

मारुति सुझुकी ने फिलहाल ही अपनी नई कार बलेनो हेचबेक को लॉंच किया है। लॉन्च होने के कुछ ही दिनों में गाड़ी की बुकिंग करने वाली संख्या 50 हजार से अधिक हो गई है। 7 फरवरी 2022 को कार की बुकिंग करने के बाद 2 महीने से भी कम समय में गाड़ी ने यह सीमाचिन्ह हासिल किया है। सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि कार की कीमत जारी होने के पहले ही कार की तकरीबन 25000 बुकिंग हो चुकी थी। 
बात करे मारुति बलेनो की कीमत और फीचर्स के बारे में तो, मारुति सुझुकी की इस नई कार की कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होती है। कार के एक्सटेरियर और इंटीरियर में काफी बदलाव किए गए है। कार को LED DRL के साथ विशाल ग्रिल और रेपराउंड टेल लेम्प्स भी शामिल है। इसके अलावा नई डिजाइन के साथ 16 इंच के एलोय व्हील्स भी दिये गए है। मारुति द्वारा पहली बार कार में हेड अप डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा कार में 360 दिगीरी केमेरा के सिवाय वायरलेस एंडरोइड तोतो और एपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 9 इंच की टचस्क्रीन भी शामिल है। सुरक्षा सुविधा की बात करे तो इसमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलीटी प्रोग्राम तथा चाइल्ड सीट एंकर भी शामिल है। 
नई बलेनो सिंगल पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर 4 सिलेन्डर डुअलजेट द्वारा संचालित है। यह इंजन 89bhp की पावर और 113Nm का टार्क पावर जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करे तो इसमें 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी शामिल है। कंपनी का दावा है कि एएमटी गियरबॉक्स के साथ 22.95 kmpl का माइलेज देगी। अपने सैगमेंट में मारुति बलेनो का मुक़ाबला होंडा जाज, टाटा अल्ट्रोज और हुंडई i20 जैसी गाड़ियों से है।