लाइव मैच दिखाने वाली अप्लीकेशन डाउनलोड करने से पहले सोंच ले

लाइव मैच दिखाने वाली अप्लीकेशन डाउनलोड करने से पहले सोंच ले

मोबाइल पर आई लिंक को क्लिक करते ही अपने आप फॉरवर्ड होने लगे पर्सनल मैसेज, सूरत में पुलिस भी फंसी झांसे में

लाइव आईपीएल मैच और पिक्चरें तथा वेब सीरीज देखने के लिए भेजी गई लिंक को डाउनलोड करने से पहले एक बार सोच लेना। क्योंकि इसी तरह से निशुल्क आईपीएल मैच तथा मूवी देखने की लालच में भेजी गई एक लिंक डाउनलोड करने पर पुलिस वाले भी मुसीबत में पड़ गए थे। एक ओर लोग कोरोनावायरस थी पहले से ही परेशान है और दूसरे और साइबर फ्रॉड करने वाली गैंग भी लोगों को रोज रोज नए नए रुपए ठग ले रही हैं।
गुरुवार पुलिस को साइबर फ्रॉड गैंग ने पुलिस को भी पसीना छुड़वा दिया। कुछ पुलिस कर्मचारियों ने व्हाट्सएप पर एक लिंक शेयर की थी इस लिंक पर लिखा था स्ट्रीम एप वॉच ऑल मूवी सीरीज ऑन योर मोबाइल लाइव आईपीएल क्रिकेट एंड मैच, और इन सबके लिए नेटफ्लिक्स के अमेजॉन प्राइम को रुपए नहीं देना है। इसके लिए एक लिंक भी भेजा गया था अधिकारियों का कहना था कि यह लिंक उन्होंने शेयर नहीं किया है।
उनके मोबाइल पर यह लिंक आई थी जिसे क्लिक करते ही और डाउनलोड करते समय यह समस्या शुरू हो गई थी। वह इसे फॉरवर्ड नहीं कर रहे थे इसके बावजूद लिंक अपने आप फॉरवर्ड तैयार हो रही थी। कई अधिकारियों के तो पर्सनल मैसेज भी फॉरवर्ड तैयार होने लगे थे। कई अधिकारियों ने तुरंत ही इस एप्लीकेशन को डिलीट कर दिया था। यह फिशिंग एप्लीकेशन के कारण पुलिस अधिकारियों को मुसीबत का सामना करना पड़ा।