मुंबई की जान 'बेस्ट' सेवा के प्रति लोगों में जागरूकता फैलायेंगे ये दो महारथी

मुंबई की जान 'बेस्ट' सेवा के प्रति लोगों में जागरूकता फैलायेंगे ये दो महारथी

अपने दिनों और बेस्ट के योगदान को याद करते हुए लोगों को इसके लिए जागरूक करते दिखाई दिए क्रिकेट के भगवान

जब कोई सेलिब्रिटी टीवी पर किसी विज्ञापन में दिखाई देता है और साबुन या फेस क्रीम जैसा कोई उत्पाद बेचने की कोशिश करता है, तो हर कोई जानता है कि सेलिब्रिटी खुद उत्पाद का उपयोग नहीं करता है। अधिकांश ब्रांड एंडोर्समेंट में, ऐसा बहुत कम ही होता हैं जब कोई सलेबिर्टी वास्तव में उत्पाद या सेवा का उपयोग करता हैं। हालांकि, मुंबई की बेस्ट के रूप में जानी जाने वाली सिटी बस सेवा को ऐसे दो वास्तविक सेलिब्रिटी मिले हैं जो इसका उपयोग करते आये हैं। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और एवर यंग अनिल कपूर 'लेट्स गो फॉरवर्ड' अभियान का समर्थन करते नजर आएंगे।
ये दोनों सेलेब्स एक समय में बेस्ट (बस सर्विस) के रेगुलर उपभोगता रह चुके हैं। सचिन तेंदुलकर का घर ईस्ट बांद्रा में एक मिडिल क्लास कॉलोनी में था। दादर के शिवाजी पार्क मैदान में दैनिक अभ्यास के लिए बेस्ट की बस सबसे सुलभ और सस्ती सेवा थी। अनिल कपूर का भी यही हाल है। चेंबूर के रहने वाले अनिल कपूर को संघर्ष के दिनों में अलग-अलग स्टूडियो में घूमने के लिए सबसे अच्छी सवारी चुननी पड़ी। तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बस नंबर 315 के साथ अपना एक वीडियो भी साझा किया और इस नंबर के साथ अपनी दैनिक बस यात्रा की यादों को लिखा।
सचिन तेंदुलकर ने बताया कि अपनी दैनिक प्रैक्टिस पूरी करने के बाद उन्हें उम्मीद रहती थी कि बस संख्या 315 की खिड़की के पास की आखिरी सीट खाली होगी ताकि अगर बाहर से हवा चले तो अभ्यास के दौरान उनका जो पसीना बहाया है वह सूख जाए। तेंदुलकर ने यह भी याद किया कि अभ्यास की थकान के कारण वह अक्सर सो जाते थे और अपने बस स्टॉप से चूक जाते थे।
बता दें कि मुंबई में रोजाना 3800 बेस्ट बसों में 29 लाख यात्री सफर करते हैं। हालांकि, घड़ी पर चलने वाले मुंबईगरों को स्टैंड पर बस के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ता है। अब, बेस्ट एक ऐप पेश कर रहा है जिसके माध्यम से यात्री अग्रिम जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि कौन सी बस किस स्टैंड पर आ रही है, कितनी बार और कौन सी बस अगले कुछ मिनटों में किस स्टैंड पर आ रही है। इसके आधार पर मुंबईगरा एग्जिट मिनट की योजना बना सकता है कि स्टैंड पर कब पहुंचना है। इस ऐप के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सचिन तेंदुलकर और अनिल कपूर को अनुबंधित किया गया है।