सड़क पर पड़े गड्ढों की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने ये भाईसाब ने अनोखा तरीका ढूंढ निकाला!

(Photo Credit : indianexpress.com)

इंडोनेशिया के नागरिक ने तंत्र का ध्यान खींचने के लिए इस्तेमाल किए अजीबोगरीब पैतरे

भारत के रास्ते और गड्ढे, इन दोनों के बीच काफी पुराना नाता है। भारत के कई गाँव आज भी अच्छे रास्तों के लिए तरस रहे है। एक अच्छी सड़क बनाने में तंत्र को सालों लग जाते है, जिसकी हकीकत भी बारिश की एक बौछार में ही पता चल जाती है। पर फिर भी तंत्र द्वारा उस पर कुछ खास ध्यान नहीं दिया जाता। कुछ ऐसा ही हुआ है इन्डोनेशिया में, जहां रास्ते पर पड़े गड्ढे पर तंत्र का ध्यान लाने के लिए एक युवक ने कुछ अनोखा मार्ग अपनाया। 
सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर
विस्तृत जानकारी के अनुसार, इन्डोनेशिया के एक हाइवे के का रोड बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। पर फिर भी तंत्र का ध्यान उसे बनाने की और नहीं गया। इसलिए अमाक ओहान नामक एक युवक ने इसका एक अनोखा मार्ग ढूंढ निकाला। सबसे पहले तो युवक ने रास्ते में पड़े गड्ढे में नहाना शुरू कर दिया। इसके बाद उसमें मछली पकड़ने की एक्टिंग भी करने लगा। अमाक की इस हरकत को आने जाने वाले लोगों ने अपने कैमरा में कैद करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही प्रशासन ने तुरंत ही रोड की मरम्मत का काम शुरू कर दिया। 
जानलेवा साबित होते है सड़क के गड्ढे
उल्लेखनीय है की आए दिन सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं का मुख्य कारण सड़क पर रहे गड्ढे ही होते है। इसके बाद भी कई बार स्थानीय तंत्र द्वारा इस मामले को छोटा मानकर छोड़ दिया जाता है। भारत में भी बेंगलोर और मुंबई जैसे शहरों में आए दिन गड्ढों की समस्या देखी जाती है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें