बाजार में इस गाड़ी की भारी मांग, महज एक महीने में बिक गए 2.45 लाख मॉडल

बाजार में इस गाड़ी की भारी मांग, महज एक महीने में बिक गए  2.45 लाख मॉडल

भारतीय बाजार में होंडा एक्टिवा का एकतरफा दबदबा देखने को मिला

सितंबर महीने के टॉप 10 बेस्ट सेलिंग स्कूटर्स की लिस्ट आ गई है। पिछले महीने भी भारतीय बाजार में होंडा एक्टिवा का एकतरफा दबदबा देखने को मिला था। इस सूची के अनुसार यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर रहा। हालांकि टॉप-10 सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-व्हीलर्स की लिस्ट में यह हीरो स्प्लेंडर के बाद दूसरे नंबर पर रही। Honda Activa ने TVS Jupiter, Suzuki Access, Honda Dio, TVS Ntorq Hero Pleasure, Yamaha RayZR और Yamaha Fascino जैसे बेस्ट सेलिंग स्कूटरों को पीछे छोड़ते हुए नंबर 1 बेस्ट सेलिंग स्कूटर बन गया।
Honda Activa को पिछले महीने (सितंबर 2021) 2.45 लाख ग्राहकों ने खरीदा था। पिछले महीने टीवीएस जुपिटर 56,339 यूनिट्स की खरीदारी के साथ देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बना रहा। सुजुकी एक्सेस देश में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर था, जिसे 45,040 ग्राहकों ने खरीदा था। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हालांकि होंडा सीबी शाइन सितंबर में देश में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर था, लेकिन इसकी बिक्री और होंडा एक्टिवा के बीच एक बड़ा अंतर है। दोनों स्कूटरों के बीच बिक्री का अंतर लगभग पांच गुना अधिक है। जुपिटर और एक्सेस की दूरी 11,299 यूनिट है। इसका मतलब यह है कि होंडा एक्टिवा बिक्री के मामले में स्कूटर सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा से काफी दूर है। यह भारतीय बाजार में स्कूटर सेगमेंट का बादशाह है।
आपको बता दें कि इस समय भारतीय बाजार में बिकने वाले होंडा एक्टिवा सीरीज के तीन स्कूटरों में होंडा एक्टिवा 6जी, होंडा एक्टिवा 125, होंडा एक्टिवा एनिवर्सरी एडिशन शामिल है।