कोरोना टीका लेने के बाद वापिस आई महिला की आंखो की रोशनी

कोरोना टीका लेने के बाद वापिस आई महिला की आंखो की रोशनी

वैक्सीन को लेकर लोगों में फैली हुई है कई तरह की गलत मान्यताएँ

भारत ब्भर में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान के बीच लोगों में वैक्सीन को लेकर काफी गलतफहमियाँ पैदा हुई है। देश भर में बड़ी संख्या में लोगों के टीका लें लेने के बावजूद भी कई लोग ऐसे भी है, जो टीकाकरण के खिलाफ है। इसी बीच महाराष्ट्र से एक अनोखा किस्सा सामने आया है। जहां माना जा रहा है कि सालों से अंधकार में जी रही वाशिम की इस महिला की आंखो की रोशनी वैक्सीन लेने के बाद वापिस आ गई है।  
विस्तृत जानकारी के अनुसार, वाशिम जिले की बेडरवादी की एक 70 वर्षीय महिला मथुराभाई बिडवे पिछले 9 सालों से अंधकारमय जीवन जी रही है। जालना जिले के पर्तुर की रहने वाली मथुराभाई मोतियाबिंद के कारण अपनी दोनों आँखों की रोशनी गंवा चुकी थी। मथुराभाई के अनुसार, 26 जून को उन्होंने कोविशील्ड वैक्सीन का पहला डोज़ लिया था। मथुराभाई ने कहा कि टीका लेने के बाद उनकी आँखों कि 30 से 40 प्रतिशत रोशनी वापिस आ गई थी। वैक्सीन लेने के दूसरे दिन ही ऐसा हुआ था। 
उल्लेखनीय है कि देश भर में कोरोना वैक्सीन को लेकर कई भ्रामक मान्यताएं फैली हुई है। लोगों में फैली ऐसी ही एक मान्यता के अनुसार लोगों का कहना है कि कोरोना वैक्सीन के अंदर चिप डाल सरकार उन सबकी जासूसी करना चाहती है। इसके अलावा भी अन्य कई अफवा बाज़ारों में फैली है।