बीच से अलग हो गई ट्रेन, एक किमी आगे चला गया आधा हिस्सा!

बीच से अलग हो गई ट्रेन, एक किमी आगे चला गया आधा हिस्सा!

दो कोच के बीच की कपलिंग टूटने से अलग हुये कोच, ड्राईवर और गार्ड की सतर्कता ने बचाई बड़ी दुर्घटना

लखनऊ में एक अजीब घटना सामने आई है, जहां एक ट्रेन के दो हिस्से होने के बाद ट्रेन का आगे वाला हिसा 1 किलोमीटर तक आगे चला गया है। जबकि दूसरा हिस्सा वहीं पीछे छूट गया था। सप्तक्रांति एक्स्प्रेस में हुई इस घटना में ट्रेन की कपलिंग टूट गई थी, जिसके कारण सुपरफास्ट एक्स्प्रेस दो भाग में विभाजित हो गई थी। जिसके बाद रेलवे कंट्रोल रूम की टीम को रवाना किया गया था। 
हालांकि लोकोपायलट की जागरूकता के कारण किसी भी प्रकार की जानहानी नहीं हुई थी और बड़ी दुर्घटना टल गई थी। ट्रेन आनंद विहार से मुज्जफरपुर जा रही थी। रात को 10:45 में लखनऊ आने वाली ट्रेन का काकोरी स्टेशन के पास कपलिंग अलग हो गया था। इसके बाद ट्रेन के आधे कोच एक ही जगह पर स्टॉप हो गए थे। जबकि इंजिन से जुड़े कोच 1 किलोमीटर तक आगे आ गए थे। पर ड्राईवर और गार्ड की सतर्कता के कारण कोई भी दुर्घटना नहीं हुई थी। DRM संजय त्रिपाठी ने बताया की एक्सप्रेस में यह सामान्य कपलिंग हुआ था, जो अचानक टूट गया था। जिसके कारण कोच अलग हो गए थे। 
काफी समय तक ट्रेन के दोनों कोच को जोड़ने का समय चला था। जिसके कारण ट्रेन उसके निर्धारित समय से एलईटी हुई थी। हालांकि इसके कारण अन्य ट्रेनों के समय पर कोई फरक नहीं पड़ा था। 
Tags: Lucknow