ऑनलाइन क्लास के दौरान अश्लील हरकतें करता था किशोर, पुलिस ने हिरासत में लिया

ऑनलाइन क्लास के दौरान अश्लील हरकतें करता था किशोर, पुलिस ने हिरासत में लिया

सैन्य अधिकारी का पुत्र है आरोपी किशोर, मजे के लिए करता था अश्लील हरकतें

कोरोना महामारी के कारण देश भर में ऑनलाइन बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लास ली जा रही है। हालांकि ऑनलाइन क्लास के दौरान कई तरह की अनिच्छनीय घटनाएं सामने आई है। ऐसा ही एक वाक्या मुंबई से सामने आया, जहां एक टीचर ने छात्र के सामने ऑनलाइन क्लास के दौरान अश्लील हरकतें करते होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। छात्र की इस हरकत से टीचर इतना परेशान हो गई थी की वह ऑनलाइन क्लास बंद करने की भी सोचने लगी थी। 
मुंबई के साकीनाका पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, 15 फरवरी से 2 मार्च के बीच ई-कोडिंग क्लास के दौरान स्टूडेंट ने ऑनलाइन क्लास के दौरान अपनी कोडिंग टीचर को बार बार अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया। जिसके चलते टीचर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। सर्विलांस से पता चला की आरोपी छात्र राजस्थान से ओपरेट कर रहा है। जिसके चलते पुलिस की एक टीम राजस्थान पहुंची। पर तब तक उसका लोकेशन बदल चुका था। इसके बाद जब पुलिस राजस्थान में थी तभी 30 मई को एक बार फिर उसने ऐसी हरकत की, जिसके चलते पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रेक कर उसे पकड़ लिया।  
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)
पुलिस द्वारा बालक को हिरासत में लिए जाने के बाद उसके लैपटॉप की जांच की गई। जिसमें पता चला की उसने अपने लैपटॉप में इस तरह की सेटिंग कर ली थी जिससे की कोई भी उसका आईपी एड्रेस ट्रेक न कर सके। जब पुलिस ने इस बारे में उसकी पूछताछ की तो पता चला की वह यह सब मात्र मजे के लिए करता था। आरोपी किशोर एक सैन्य अधिकारी का बेटा है और कम्प्युटर का अच्छा जानकार है। फिलहाल उसे बच्चों की अदालत में पेश करने के बाद निगरानी गृह में भेज दिया गया है।