स्कूल टीचर ने तौलिये में ली ऑनलाइन क्लास, छात्राओं को किए अश्लील मैसेज

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo : IANS)

स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ भूतपूर्व छात्राएं भी टीचर के सामने उतरी प्रदर्शन में

फिलहाल कोरोना के कारण स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। सभी स्कूल के बंद होने के बावजूद बच्चों की पढ़ाई पर कोई असर ना पड़े इसलिए स्कूलों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई का उपाय निकाला गया। लेकिन, ऑनलाइन क्लासेज के चलते कई विवाद सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला चेन्नई में सामने आया है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक नामी स्कूल की टीचर की शर्मनाक हरकत सामने आई है। टीचर पर ऑनलाइन क्लास में छात्रों का यौन शोषण करने का आरोप है, यह मामला अब विवाद का कारण बन रहा है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑनलाइन क्लास के दौरान स्कूल टीचर ने सिर्फ एक तौलिया पहना था। इसके बाद छात्रों को फोन पर अश्लील मैसेज भी किए गए। इसे लेकर छात्र टीचर के खिलाफ प्रदर्शन पर उतर आए है। छात्रों का आरोप है कि टीचर ने ऑनलाइन क्लास में भी टॉवल पहनकर बच्चों को पढ़ाया। इतना ही नहीं टीचर पर छात्रों को अश्लील मैसेज भेजने का भी आरोप है।
सोमवार को इस मामले ने बड़े विवाद का स्वरूप ले लिया, जब स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के साथ-साथ स्कूल के पूर्व छात्रों ने भी टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अभियान चलना शुरू किया। कई छात्रों ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रखी, उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने के बावजूद स्कूल प्रबंधन ने आरोपी टीचर के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.
इस स्कूल के पूर्व छात्रों ने भी इस स्कूल के डीन को पत्र लिखा है। छात्रों ने पत्र में कहा कि आरोपी शिक्षक पिछले 20 साल से स्कूल में अकाउंटेंसी और बिजनेस जैसे विषय पढ़ा रही हैं। इस दौरान वह अक्सर छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने की कोशिश करता था। इतना ही नहीं उसने कुछ छात्रों का शोषण भी किया और उन्हें गलत तरीके से छुआ। आरोपी शिक्षक ने बच्चों को अपनी हरकतों पर पर्दा डालने की धमकी भी दी और कहा कि अगर किसी ने इस बारे में किसी से शिकायत की तो उसे परीक्षा में कम अंक मिलेंगे। पूरे इलाके में आरोपी शिक्षक के खिलाफ ज़ोरों से विरोध किया जा रहा है और शिक्षक के खिलाफ कडक कार्यवाही करने की मांग उठ रही है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें