तंत्र-मंत्र से आर्थिक तंगी दूर करने का झांसा देकर बनासकांठा के व्यापारी को ठगने वाला तांत्रिक सूरत से पकड़ाया

बनासकांठा पुलिस ने मांगी थी सूरत पुलिस से मदद, शहर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने आरोपी को पकड़कर बनासकांठा पुलिस को सौंपा

आज के समय में भी लोग तंत्र-मन्त्र द्वारा पैसे कमाने जैसे अन्धविश्वास पर भरोसा करते है और इसी चक्कर में बहुत से लोग लूटेरों के शिकार बन जाते हैं. ऐसे ही एक मामले में तंत्र-मंत्र के जरिए आर्थिक तंगी दूर करने का झांसा देकर बनासकांठा के एक व्यक्ति से 20.52 लाख रुपए ऐंठने वाले ठग तांत्रिक जिज्ञेशगिरी उर्फ मुन्ना भुवाजी नटवरगिरी गोस्वामी को सूरत शहर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सोमवार को धर-दबोचा।
 

दो साल पुराना है मामला

 
मामले में मिली जानकारी के अनुसार अमरोली कोसाड़ रोड की आशीर्वाद हाइट्स रेजिडेंसी में रहने वाला जिज्ञेशगिरी खुद को तांत्रिक बताकर लोगों के तंत्र विद्या के जरिए दु:ख-दर्द दूर करने का काम करता था। इस क्रम में वर्ष 2020 में बनासकांठा के एक व्यक्ति ने उससे संपर्क किया और आर्थिंक तंगी में होने की बात कही। आरोपी ने उस व्यक्ति को कुछ विधियों के जरिए आर्थिंक तंगी को हमेशा के लिए दूर करने कर देने का भरोसा दिलाया। इसके बाद विधि के बहाने अलग-अलग समय पर वो व्यापारी से रुपए ऐंठता रहा. ऐसा करते हुए दो साल में ठग ने व्यापारी से 20.52 लाख रुपए ऐंठ लिए और उसके बाद वो फरार हो गया।
 

लाखों गवानें के बाद पुलिस के पास पहुंचा पीड़ित

 
इसके बाद पीडि़त व्यक्ति पुलिस के पास पहुंचा और उसकी शिकायत पर बनासकांठा पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की थी। पुलिस को अपने सूत्रों से पता चला कि आरोपी तांत्रिक सूरत में छिपा हुआ है। इस बीच सूरत पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने आरोपी को ढूंढ निकाला। एसओजी ने आरोपी को सूरत आई बनासकांठा पुलिस टीम को सौंप दिया।